प्रेस वार्ता रायगढ़ : देशभर में भ्रष्टाचार करने में भूपेश सरकार नंबर वन –  नारायण चंदेल

Advertisements
Advertisements

सरकार हर मोर्चे पर विफल, छत्तीसगढ़ को बना दिया अपराधगढ़

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़/रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण चंदेल ने रायगढ़ में आयोजित पत्रवार्ता में कहा कि देशभर में भ्रष्टाचार करने में भूपेश सरकार नंबर वन बन गई है। छत्तीसगढ़ को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस का एटीएम बना दिया है। प्रदेश में हर दिन नित नये किस्म के अपराध हो रहे हैं। प्रदेश में करप्सन और कमीशन का खेल चल रहा है। कोयला घोटाला, राशन घोटाला,शराब घोटला, पीएससी में घोटाला, व्यापमं में घोटला, गोबर खरीदी में घोटला,गोठान में घोटाला, जमीन – आसमान में घोटाला। ये सरकार घोटालों की सरकार है। छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का एटीएम बना दिया है।

श्री चंदेल ने कहा कि पौने पांच साल की कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को अपराधों का गढ़ बना दिया है। छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था बेलगाम हो चुकी है। आए दिन प्रदेश के अखबार चोरी, डकैती, हत्या, बलात्कार, चेन स्नेचिंग, साइबर क्राइम, धोखाधड़ी, ठगी की खबरों से भरा होता है। दिनदहाड़े बैंक में डाका डाला जाता है। छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था लॉ एंड आर्डर पर सवाल उठे रहे हैं। श्रीलंका और दुबई मुख्यालय से संचलित होने वाले महादेव एप मामले में 415 करोड़ रुपये सरेंडर कराये गये है। उन्होंने भूपेश सरकार से सवाल किया कि वे बताये कि छत्तीसगढ़ के लोकधन में से कांग्रेस हाईकमान को कितना पैसा दिया। जिन प्रदेशों में विधानसभा चुनाव हुए उन राज्यों को कितना – कितना पैसा किस – किस को दिया गया।

श्री चंदेल ने कहा कि कांग्रेस ने जन घोषणा – पत्र के माध्यम से छत्तीसगढ़ को ठगने का काम किया है। आज पूरे प्रदेश में विकास कार्य ठप है। सरपंच पैसे नहीं होने की बात कह रहे हैं। आम आदमी की परेशनियां बढ़ती ही जा रही है। प्रशासन में बैठे अधिकारी -कर्मचारी लूट – खसोट में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पीएससी घोटाले पर बिलासपुर हाईकोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय पर कहा कि भाजपा ने पीएससी की परीक्षा में फर्जीवाड़े होने की बात कही थी और हाईकोर्ट ने अपने निर्णय के माध्यम से इस पर अपनी मुहर लगा दी। साथ ही पीएससी के माध्यम से होने वाली नियुक्ति पर रोक लगा दी। एक – एक करोड़ रुपये लेकर डिप्टी कलेक्टर बनाया गया। भूपेश सरकार के राज्य में कांग्रसियों के रिश्तेदारों, अधिकरियों के बच्चों की नियुक्ति की गई। यही नहीं पीएससी के चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी के 8 रिश्तेदार डिप्टी कलेक्टर,तहसीलदार बन गए।

श्री चंदेल ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। छत्तीसगढ़ में डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं और मौतें भी हो रही है। अकेले राजधानी रायपुर में एक माह में डेंगू से करीब 1000 लोग प्रभावित हुए जबकि भिलाई, दुर्ग में डेंगू से लोगों की मौतें हुई हैं। भाजपा ने डेंगू को लेकर लगातार प्रदर्शन कर सरकार को  नींद से जगाने का प्रयास किया। इसके बाद भी सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उप मुख्यमंत्री टी.एस.सिंहदेव ने हाथों में गंगाजल लेकर सरकार बनने पर पूर्णं शराबबंदी करने का वादा किया था लेकिन पौने पांच साल में छत्तीसगढ़ में पूर्णं शराबबंदी नहीं करा पाये। यही नहीं कोरोना काल में जब लोगों को दवा की जरूरत थी तब भूपेश सरकार ने लोगों को घर – घर शराब पहुंचाने का काम करती रही।

श्री चंदेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ दो परिवर्तन यात्राएं प्रारंभ की है। 12 सितम्बर को दंतेवाड़ा से पहली परिवर्तन यात्रा प्रारंभ हुई है जो 45 विधान सभा कवर कर रही है। वहीं दूसरी परिवर्तन यात्रा स्व. दिलीप सिंह जूदेव की जन्मभमि, कर्मभूमि जशपुर से 15 सितंबर को माता खुडिया रानी के आशीर्वाद लेकर निकली है। यह 1300 किलोमीटर की यात्रा करीब 40 विधानसभा को कवर करेगी। इस तरह हमारी कुल 1300 किलोमीटर की परिवर्तन यात्रा छत्तीसगढ़ के 85 विधानसभाओं को कवर कर रही है। दोनों ही परिवर्तन यात्रा का संगम 28 सिंतबर को छत्तीसगढ़ की न्यायधानी में होगा। इन दोनों ही यात्राओं के  समापन अवसर पर बिलासपुर में एक बड़ी जनसभा होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष तौर पर शमिल होंगे। उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के भ्रष्टाचार, नाकामियों, बढ़ते हुए अपराध सहित जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर जनता के पास जा रहे हैं। परिर्तन यात्रा को भारी बारिश के बाद भी छत्तीसगढ़ की जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। हम अपार जनसमर्थन से छत्तीसगढ़ में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने जा रहे हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!