भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर मे मना 14 वां स्थापना दिवस : रचनात्मक गतिविधियों का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय प्रबंध संस्थान, रायपुर (भा.प्र.सं.रायपुर) नया रायपुर में अपने कैम्पस पर 14वें स्थापना दिवस मनाता है। इस आयोजन के मुख्य अतिथि मुरलीकृष्णन बी., अध्यक्ष, शाओमी इंडिया, थे। प्रो. कमल के जैन ने एक प्रेरणादायक संबोधन दिया, जिसमें उन्होंने संस्थान की स्थापना में योगदान देने वालों के समर्पित प्रयासों पर प्रकाश डाला, जिसे अब 11वीं एनआईआरएफ रैंकिंग मिली है।

इस आयोजन में सांस्कृतिक समिति के छात्रों द्वारा प्रस्तुत एक प्रेरणादायक स्किट शामिल था, जो संस्थान की निवेशन को प्रभावी ढंग से दर्शाता था। यह रचनात्मक प्रस्तुति ने भा.प्र.सं. के प्रशिक्षण के प्रभावी परिवर्तन को अंगीकृत किया और इसके बाद शिक्षा के प्रायोजनों पर भी जोर दिया। नृत्य टीम ने एक मंत्रमुग्ध करने वाले प्रस्तुति के साथ दर्शकों को मोहित कर दिया, जबकि भा.प्र.सं. रायपुर के पिक्सल डिजिटल मीडिया क्लब ने संस्थान की विरासत और इसके विभिन्न आयोजनों को एक वीडियो प्रस्तुति में प्रस्तुत किया। इस आयोजन में एक विशिष्ट गज़ल प्रस्तुति भी थी, जिससे सांस्कृतिक परिमाण का भावनात्मक महत्व बढ़ गया।.

????????????????????????????????????

प्रो. राम कुमार काकानी, निदेशक, भा.प्र.सं. रायपुर, मंच पर आए और गर्मजोशी से उपस्थित मुख्य अतिथि का परिचय किया। उन्होंने मुख्य अतिथि की महत्वपूर्ण उपलब्धियों और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी पहलुओं को महत्वाकांक्षी रूप से बताया। मुरलीकृष्णन बी., मुख्य अतिथि, ने दर्शकों को संबोधित किया और दर्शाया कि शिक्षा संस्थानों के साथ जुड़ने का गहन महत्व है। उन्होंने अपने 26 वर्षों के कॉर्पोरेट अनुभव के आधार पर छात्रों को प्रेरित किया, बिजनेस की विकासशील प्रकृति पर जोर दिया और टेक्नोलॉजी का महत्व माना जिसे व्यापारों में अब अंगीकृत किया गया है। उन्होंने छात्रों को कभी भी सीखना बंद न करने की सलाह दी। इसके अलावा, उन्होंने  दोपहर के सत्र के दौरान छात्रों के साथ संवाद किया था।

प्रमुख अतिथि और भा.प्र.सं. रायपुर के निदेशक द्वारा विभिन्न श्रेणियों के लिए प्रमाणपत्र वितरित किए गए। जिनके द्वारा 10 वर्ष और 5 वर्षों से अधिरूपण पूरा किया गया है, उन्हें सम्मानित किया गया। प्रमाणपत्रों को संस्थान के मजबूत स्तंभ होने वाले कर्मचारियों, विभिन्न सेवा प्रदाताओं और योगदानकर्ताओं को भी दिए गए। पीएचडी छात्रों और पीजीपी 2022-24 बैच के छात्रों को उनके उत्कृष्ट शैक्षिक प्रदर्शन के लिए मान्यता दी गई।.

इस आयोजन का मुख्य आकर्षण भा.प्र.सं.रायपुर के आधिकारिक केस पोर्टल – “केस हाउस ऑफ भा.प्र.सं. रायपुर (सीएचआईआरपी)” का लॉन्च था, जिसे श्री मुरलीकृष्णन बी. और प्रो. राम कुमार काकानी ने किया। निदेशक ने केस संग्रह का परिचय दिया जिसे भा.प्र.सं.रायपुर के विभिन्न संकाय के सदस्यों ने संयोजित किया है। प्रो. पार्थसारथी बैनर्जी, विशिष्ट प्राध्यापक – परियोजना प्रबंधन, केस संग्रह के अध्यक्ष हैं। यह पहल प्रबंधन अध्ययन में बढ़ती मांग और भारतीय प्रबंध बी-स्कूलों को गर्व प्रदान करता है।

आभार भाषण प्रो. प्रद्युम्न दाश, डीन एकाडेमिक्स ने दिया, और भा.प्र.सं. रायपुर के 14वें स्थापना दिवस को एक ऐतिहासिक सफलता बनाने में योगदान देने वाले सभी लोगों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। कैम्पस क्लब समिति ने एक भोजन महोत्सव का आयोजन किया था।  इसके अलावा, छात्रों के लिए क्राफ्ट बनाने और मिट्टी कामशाला जैसी रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन भी किया गया था।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!