विधानसभा निर्वाचन 2023 : जशपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक आईआरएस यदुवंश यादव ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

Advertisements
Advertisements

निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को चुनाव में निर्वाचन व्यय का लेखा परीक्षण कराना आवश्यक- प्रेक्षक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

विधानसभा निर्वाचन 2023 के अन्तर्गत जशपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक आईआरएस यदुवंश यादव ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की गई। व्यय प्रेक्षक ने कहा कि निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को चुनाव में निर्वाचन व्यय का लेखा परीक्षण कराना आवश्यक है।उन्होंने चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियो को निर्वाचन में होने वाले व्यय के लेखा के संधारण के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक अभ्यर्थी द्वारा चुनाव के लिए पृथक से बैंक एकाउंट खोलना, उसी एकाउंट से ही खर्च किया जाना है। निर्वाचन के दौरान अभ्यर्थी व राजनीतिक दलों द्वारा की जाने वाली रैली, जुलूस, आमसभा इत्यादि की अनुमति लेनी होगी। रैली, जुलूस, आमसभा का वीडियोग्राफी कराया जायेगा, जिसका अवलोकन किया जाकर अभ्यर्थी के खर्च में जोड़ा जायेगा। वाहन की भी अनुमति लेनी होगी तथा उसमें अनुमति पत्र को चस्पा करना होगा। व्यय प्रेक्षक ने कहा कि निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को चुनाव में निर्वाचन व्यय का लेखा परीक्षण कराना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों का प्रचार के दौरान किये जा रहे रैली, आमसभा, जुलुस में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लागू किये गये आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित किया जाए। निर्वाचन का कार्य पूरी गंभीरतापूर्वक के साथ समय पर पूरा करना अनिवार्य है। उन्होंने निर्वाचन के कार्य को सुचारु रुप से संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूर्व पूर्ण करने के कहा।

इस अवसर पर कांग्रेस, भाजपा, बीएसपी, सीपीआईएम, जोगी कांग्रेस राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, अपर कलेक्टर आई एल ठाकुर, ट्रेजरी ऑफिसर चंद्रकांत केवट सहित निर्वाचन शाखा के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

बड़ी खबर : ग्राम पंचायत चरईखारा के सरपंच सचिव पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये पंचो एवं ग्रामीणों ने, जनपद सीईओ से शिकायत कर की जांच की मांग….
Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!