सरगुजा पुलिस द्वारा विजयादशमी पर्व पर पुलिस लाईन में शस्त्र पूजन हुआ संपन्न, पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा शस्त्र-पूजन एवं वाहन-पूजन कर किया गया हर्ष फायर !

Advertisements
Advertisements

सरगुजा जिले के सभी थानों/चौकियों में भी शस्त्र पूजन विधि-विधान से हुआ संपन्न

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सरगुजा

अम्बिकापुर : विजयादशमी पर्व पर अम्बिकापुर पुलिस लाईन सहित सभी पुलिस थानों में प्रातः शस्त्रों और पुलिस वाहनों की पूजा की गई, इसके अलावा मंत्रोचारण के बीच हवन भी किया गया। जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके साथ ही सरगुजा पुलिस आमजनों  को न्याय दिलाने में सहयोगी बन पाये, इसकी कामना करने के साथ शस्त्र एवं वाहन पूजन पश्चात पुलिस अधीक्षक सरगुजा समस्त अन्य पुलिस अधिकारियों ने हर्ष फायर किए।  हर साल की तरह इस साल भी दशहरे के अवसर पर परम्परागत ढंग से पुलिस लाईन स्थित शस्त्रागार कक्ष में रखे हथियारों को बाहर निकाल कर पूजा-अर्चना की गई एवं पूजा पश्चात हथियारों को शस्त्रागार में सुरक्षित रखा गया।

पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री सुनील शर्मा (भा.पु.से.) ने कहा कि विजयादशमी पर्व के मौक़े पर पुलिस शस्त्रों के माध्यम से शक्ति की पूजा करती है, विजयादशमी का पर्व हमें बेहतर मार्ग का अनुसरण कर असत्य पर सत्य की जीत के मायने बताती हैं। इसके साथ ही पुलिस लाईन में पारंपरिक तरीके से शस्त्र पूजा की गई, पुलिस अधिकारियों द्वारा हवन और पूजा अर्चना कर जिले और प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहने के लिए प्रार्थना की गई। इसी तरह से सरगुजा जिले के सभी पुलिस थानों/चौकियो में शस्त्रों की थाना प्रभारियों द्वारा पूजा-अर्चना की गई, सरगुजा पुलिस आम नागरिकों की सेवा एवं सुरक्षा में सदैव तत्पर है।

शस्त्र पूजन के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पुपलेश कुमार, डिवीजनल कमांडेंट श्री राजेश पाण्डेय, नगर सेना कमांडेंट श्री शिवकुमार कठोतिया, रक्षित निरीक्षक तृप्ति सिंह राजपूत  सहित पुलिस लान के अधिकारी/कर्मचारी सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!