एचएनएलयू ‘कोलोसस’ – साहित्यिक, खेल और सांस्कृतिक उत्सव का समापन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

साहित्य, खेल और संस्कृति का मिश्रण एचएनएलयू, रायपुर के ‘कोलोसस’ महोत्सव का  सफलतापूर्वक कल समाप्त हुआ। इस महोत्सव ने सभी को एक प्रतिस्पर्धात्मक भावना, मित्रता और यादगार पलों का आनंद लेने का एक शानदार अवसर दिया ।

तीन जीवंत दिनों के दौरान, महोत्सव में साहित्यिक, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों की विविध श्रेणियाँ शामिल थी। इसने अपनी ऊर्जावान वातावरण, उत्साही प्रतिभागियों और रोमांचक प्रतियोगिताओं के साथ अपनी परंपरा को बनाए रखा  ।

मनोरंजन के अलावा, “इजरायल और फिलिस्तीन को विवाद सुलझाने के लिए उन्हें विभाजित करना एकमात्र समाधान” जैसे विषय पर एक वाद विवाद  प्रतियोगिता भी थी। इससे उत्साही चर्चाएं और सुसंगत तर्क हुए। खेल के दौर में, एचएनएलयू ने पुरुषों के वॉलीबॉल और कबड्डी में जीत हासिल की, जबकि अन्य विश्वविद्यालय ने अन्य कार्यक्रमों में सफलता हासिल की जैसे कि बीजीएमआई, बास्केटबॉल, और क्रिकेट में।

सांध्यकालीन मनोरंजन में ‘राहुल जैन’ और डीजे स्विजेल द्वारा आकर्षक संगीत प्रस्तुतियाँ हुईं, और उपस्थित लोगों ने चेहरे पर पेंटिंग और गोलगप्पे खाने जैसी सांस्कृतिक गतिविधियों का आनंद लिया।

वेडलिक्ट्री और पुरस्कार वितरण समारोह में श्री राजेंद्र प्रसाद, एक प्रसिद्ध खिलाड़ी, ओलंपियन और बॉक्सिंग में अर्जुन पुरस्कार प्राप्तकर्ता, जो मुख्य अतिथि थे, उपस्थित थे। इस आयोजन में 12 राज्यों से 262 से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए, जिसमें 3 लाख रुपये से अधिक की रिकॉर्ड विजेता धनराशि थी।

एचएनएलयू के कुलपति प्रो.वी.सी.विवेकानंदन ने इवेंट की सुगम संगठन की प्रशंसा की और अगले संस्करण में ‘कोलोसस’ को एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की प्रस्तावना की। मुख्य अतिथि, श्री राजेंद्र प्रसाद, ने व्यक्तिगत किस्से सुनाकर दर्शकों को प्रेरित किया और सुबह के ब्रह्म-मुहूर्त में उठने जैसी स्वस्थ दिनचर्या की प्रेरणा दी।

इस आयोजन में मुख्य अतिथि, उपाध्यक्ष, रजिस्ट्रार प्रभार, डीन, और संकाय सदस्यों ने पुरस्कार विजेताओं को वितरित किए। महोत्सव, एक बार फिर, साहित्य, खेल और संस्कृति के मिश्रण के लिए एक असाधारण मंच साबित हुआ, जिसने सभी को यादगार स्मृतियों के साथ छोड़ दिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!