बिलासपुर जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने हेतु आबकारी अधिनियम के अंतर्गत पुलिस द्वारा की जा रही बड़ी कार्यवाहियां.

Advertisements
Advertisements

इस वर्ष अब तक रिकॉर्ड 16,864 लीटर और आचार संहिता के दौरान 1964 लीटर अवैध शराब की गई है जप्त

आबकारी के वेयर हाउस, बोटलिंग और डिस्टिलरी केंद्रों पर लगाया गया है केंद्रीय सुरक्षा बल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

बिलासपुर : निर्वांचन आयोग द्वारा जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव हेतु निर्देश दिए गए है। शराब प्रलोभन हेतु न उपयोग हो इसके लिए अवैध शराब पर विशेष कार्यवाही करने के लिए कहा गया है। इस चुनावी वर्ष में दस माह में 5008 लोगों पर एनडीपीएस और आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाहियां कर 16,864 लीटर शराब जप्त की गई है। उल्लेखनीय है कि जिले में पहले से ही पुलिस अधीक्षक बिलासपुर संतोष सिंह के मार्गदर्शन में अवैध नशा के विरुद्ध अभियान निजात चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत लगातार कार्यवाहियां हो रही हैं।

माह अक्टूबर में आचार संहिता के दौरान तीन हफ्ते में कार्यवाहियों में और तेजी लाते हुए अब तक 1964 लीटर अवैध शराब जप्त हुई है। पिछले वर्ष 2022 में 6322 लीटर अवैध शराब, 2021 में 5460 लीटर और पिछले विधानसभा 2018 के दौरान 7819 लीटर शराब जप्त हुई थी।

शराब के संग्रहण व वितरण की मॉनिटरिंग के लिए आबकारी के गतौरी, सिरगिट्टी और कोटा क्षेत्र में स्थित भंडारण गृह, बोटलिंग और डिस्टिलरी केंद्रों पर केंद्रीय सुरक्षा बल के रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के जवान तैनात कर दिए गए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!