भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर ने अपने नवीनतम संस्करण “ज्ञान वर्षा: धी: भारत के रॉकस्टार्स” का किया आयोजन

Advertisements
Advertisements

महंकाली श्रीनिवास राव सीईओ टी-हब ने अपना  मूल्यवान दृष्टिकोण साझा किया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर (भा.प्र.सं. रायपुर) ने 2 नवंबर 2023 को अपने नवीनतम संस्करण “ज्ञान वर्षा: धी: भारत के रॉकस्टार्स” का आयोजन किया। इस आयोजन में श्री महंकाली श्रीनिवास राव, टी- हब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, शामिल हुए। 33 वर्षों के आईटी उद्योग के अनुभव और एक सफल उद्यमी के रूप में की गई पृष्ठभूमि के साथ, वह टी-हब की भूमिका को एक नवाचार प्रवर्तक के रूप में बढ़ावा देने पर केंद्रित है, जिसमें निधि जुटाने, मूल्यांकन बढ़ाने, रोजगार उत्पन्न करने, और समुदाय संवाद को बढ़ावा देने का विशेष महत्व है।

प्रोफ़ेसर राम कुमार काकानी, भा.प्र.सं.रायपुर के निदेशक, ने विषय को दर्शकों को पेश किया और उन्होंने उपस्थित वक्ता, श्री महंकाली श्रीनिवास राव का स्वागत किया। उन्होंने उनकी आयोजन में उपस्थिति के लिए कृतज्ञता व्यक्त की।

श्री महंकाली श्रीनिवास राव का रोचक भाषण “एक नवाचार-निर्धारित उद्यमी पारिस्थितिकी बनाना” उद्यमियों को प्रोत्साहित करने वाले एक वातावरण को बनाने पर जोर देते हुए शुरू हुआ। उन्हें यकीन है कि उद्यमिता अक्सर आदर्शित की जाती है और यह एक कठिन तत्व है: स्टार्टअप्स को उच्च मृत्यु दरों का सामना करना पड़ता है। यात्रा संतुष्टिदायक है, लेकिन चुनौतीपूर्ण भी है, देरी से संतोष प्राप्त करने की मांग करती है और खुद के स्थान पर अन्यों को प्राथमिकता देने की मांग करती है। इसके मूल में, यह एक गहरे पुकार के रूप में प्रकट होता है, जहाँ व्यक्ति अपनी भावना और अटल प्रतिबद्धता को दुनिया में रूपांतरणकारी परिवर्तन करने के लिए दिशा देते हैं।

उन्होंने समस्याओं की खोज करने के महत्व, प्रतिस्पर्धात्मक होने के महत्व, और उद्यमिता के प्रति उत्साह दिलाने का महत्व बताया। उन्होंने यह भी दर्शाया कि टी-हब का काम स्टार्टअप्स की मदद करना है, उन्हें मेंटर्स और नवाचार साथियों से जोड़ना और उन्हें विभिन्न हिस्सेदारों के साथ जुड़ने में मदद करना है।

इस आयोजन ने भा.प्र.सं.रायपुर के छात्रों को आदरणीय मेहमान की अत्युत्तम अनुभवों से गहरे दृष्टिकोण प्राप्त करने का अमूल्य अवसर प्रदान किया। इस प्रागज्ञानिक अवसर ने संस्थान और उसके छात्रों के दृष्टिकोण को देश की वर्तमान स्थिति पर महत्वपूर्ण रूप से नया रूप दिया । भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर, श्री महंकाली श्रीनिवास राव की मेजबानी के सौभाग्य के लिए बहुत आभारी हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!