मोबाइल दुकान में चोरी करने वाले विधि से संघर्षरत बालक को कोटा पुलिस ने किया गया निरुद्ध, भेजा गया बाल संप्रेषण गृह.

Advertisements
Advertisements

चोरी हुए 08 नग मोबाइल कीमती 73863 रुपये किए गए जप्त.

थाना कोटा में अपराध क्रमांक 987/23 धारा – 380, 457 भा.द.वि. किया गया पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

बिलासपुर/कोटा : पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री संतोष सिंह के द्वारा बिलासपुर जिले में चोरी के मामलों में त्वरित कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है। निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमति अर्चना झा एवं अनुविभागीय पुलिस अधिकारी श्री सिद्धार्थ बघेल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोटा श्री टी.एस.नवरंग के नेतृत्व में 24 घंटे के अंदर शारदा मोबाइल सेंटर कोटा में चोरी हुए 8 नग मोबाइल को किया गया जप्त। चोरी को अंजाम देने वाले विधि से संघर्षरत बालक को भेजा गया बाल संप्रेषण गृह।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 06 नवंबर 2023 को प्रार्थी रोहित कुमार गुप्ता साकिन नाका चौक कोटा थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि मेरा नाका चौक कोटा में शारदा मोबाइल सेंटर है। जहां दिनांक 05 नवंबर 2023 के दरम्यानी रात कोई अज्ञात व्यक्ति 08 नग मोबाइल कीमत 73,863/- रुपये को चोरी कर ले गया है। प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद कर में विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान त्वरित कार्यवाही करते हुए मुखबिर लगाकर पतासाजी में लिया गया। सीसीटीवी के कैमरा की मदद से चोरी को अंजाम देने वाले नाबालिग बच्चे होने की जानकारी मिलने पर पतासाजी के दौरान गोबरीपाठ के नाबालिग बच्चें से पूछताछ करने पर विधि से संघर्ष बालक द्वारा अपराध कबूल कर 8 नग मोबाइल कीमत 73863/- रुपये पेश करने पर वजह सबूत जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया। उक्त विधि से संघर्षरत बालक को निरुद्ध में लेकर आज दिनांक को माननीय न्यायालय में पेश कर बाल संप्रेषण गृह भेजा गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!