जिले के कई मतदान केंद्रों में ‘जश-प्रण दीप’ जलाकर मनाया गया दीपोत्सव : जश-प्रण दीपोत्सव के माध्यम से मतदाताओं को किया गया जागरूक

Advertisements
Advertisements

जागरूक मतदाता होने का परिचय देते हुए आम मतदाताओं ने भी की सहभागिता.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : जश-प्रण मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत दीपावली के अवसर पर जिले के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों तथा शिक्षकों ने दीयों, फूलों तथा रंगोली के माध्यम से आगामी विधान सभा निर्वाचन 2023 से संबंधित विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता के नारे लिख कर मतदाताओं को मतदान अवश्य करने का संदेश दिया। सभी लोगों ने अपने परिवार के लोगों को तथा अपने पड़ोसियों को मतदान करने संबंधित संदेश देने के लिए जो संदेश दीयों और रंगोली से बनाए गए उनमें से प्रमुख संदेश हैं – जश-प्रण दीपावली.

17 नवंबर को मतदान अवश्य करें, जशपुर है तैयार-चुनई तिहार, वोट देना जरूरी है, वोट शत प्रतिशत, 5 डेस टू गो,वोट हार्मनी डेमोक्रेसी इत्यादि। जशपुर जिले के तीनों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए दीपावली त्योहार के अवसर पर जश-प्रण दीपोत्सव पूरे जिले में उत्साह के साथ मनाया गया। कई आम नागरिकों ने भी इस अभियान में अपनी सहभागिता करते हुए अपने – अपने घरों में मतदाता जागरूकता के नारे लिखी  सुंदर-सुंदर रंगोली भी दीयों से सजा कर जागरूक मतदाता होने का परिचय दिया है।

स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के अधिकांश मतदान केंद्रों में भी जश-प्रण दीपोत्सव दीप जलाकर और रंगोली बनाकर मनाया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!