रायगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिये प्रशासन और पुलिस अलर्ट : पुलिस ने की छापेमारी और तेज 24 घंटों के भीतर पकड़ी गई 850 लीटर अवैध शराब… आबकारी एक्ट की धाराओं के अंतर्गत की गई कार्यवाही !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2023 के द्वितीय चरण के लिए रायगढ़ जिले सहित 70 विधानसभा में 17 नवंबर को मतदान होना है। चुनाव को लेकर 15 नवंबर की शाम से सभी प्रकार की मदिरा दुकानें बंद रहेंगी। ऐसे में शुष्क दिवस को देखते हुए शराब विक्रय के अवैध करोबार में लगे व्यक्तियों के शराब संग्रहण करने एवं चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर जिले में अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चला कर कार्यवाही की गई, जिसमें रिकॉर्ड 850 लीटर अवैध शराब की जब्ती विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत की गई है।

अवैध शराब पर कार्रवाई के मामलों में खरसिया पुलिस ने 170 लीटर, थाना जूटमिल द्वारा 123 लीटर, चक्रधरनगर थाने द्वारा 116 लीटर, तमनार पुलिस 104 लीटर, कोतवाली ने 73 लीटर, छाल ने 70 लीटर, कोतरारोड़ ने 57 लीटर, लैलूंगा ने 50 लीटर, पुसौर ने 25 लीटर कुल 23 प्रकरणों में 850 लीटर देशी, अंग्रेजी और महुआ शराब कीमत करीब 1,54,360/- रूपये का जप्त की गई है।

15 मामलों में पुलिस ने आरोपियों को अवैध शराब के साथ पकड़ा, जिन पर आबकारी एक्ट की धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही की गई है, साथ ही महुआ शराब बनाने के अवैध शराब भट्टी एवं अन्य स्थानों पर पुलिस को छापेमारी में लावरिश मिली शराब की जप्ती कार्रवाई धारा 102 सीआरपीसी के अंतर्गत की गई है। अवैध शराब के साथ ही पुलिस टीमें चुनावी प्रलोभन सामाग्रियों पर भी निगाह रखे हुये है। इस दौरान थाना खरसिया, कोतवाली क्षेत्र में संदिग्ध रकम और चक्रधरनगर थानात्र में पिक-अप वाहन से कंबल जप्त किये गये है। विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए प्रशासन व पुलिस पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!