भाजपा कार्यकर्ताओं ने कुनकुरी नगर के मुख्य मार्ग पर पकड़ा कपड़ों से भरा पिक-अप, मौके पर पहुँची पुलिस प्रशासन के साथ एफएसटी उड़नदस्ता की टीम, शुरू हुई जांच एवं कार्यवाही

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

कुनकुरी : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन एवं एफएसटी टीम पुरी तरह मुस्तैद है। इसी बीच विधानसभा कुनकुरी मुख्यालय में कुनकुरी लवाकेरा राजमार्ग पर कन्या शाला चौक के पास एक कपड़ों से भरी पिक-अप को पकड़ने की खबर मिली है। देर शाम लगभग 7 बजे के आसपास भाजपा कार्यकर्ताओं ने कपड़ों से भरे पिक-अप को पकड़कर कुनकुरी पुलिस थाना के सुपुर्द किया है।

मिली जानकारी के अनुसार कुनकुरी कन्या शाला चौक से कपड़ों से भरा पिक-अप गुजर रहा था इसकी जानकारी भाजपा कार्यकर्ताओं को मिलते ही कन्या शाला चौक के कुछ दूर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पिक-अप को रोककर हंगामा शुरू कर दिया। मामले की सूचना पाकर मौके पर पुलिस और तहसीलदार भी पहुंच गए। पिक-अप को कुनकुरी पुलिस थाना लेकर आ गयी है। पिक-अप ड्राइवर से पूछ ताछ की जा रही है। पिक-अप से सवार एक व्यक्ति मौके से गायब भी बताया जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पिक-अप में लोड़ इन गठानों में कपड़े, साड़ी व कम्बल आदि है जो कांग्रेस का है। कांग्रेस मतदाताओं को लुभाने के लिए कपड़े बांटने का सहारा ले रही है। बहरहाल प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है।

16 नवम्बर की रात चुनाव की अंतिम रात है जिसमें राजनैतिक दल वोटों की खरीद फरोख्त करने की कोशिश करते हैं। ऐसे ही एक कोशिश को सूचना पर कुनकुरी की एफएसटी उड़नदस्ता टीम ने नाकाम किया है।

एफएसटी टीम कुनकुरी प्रभारी तहसीलदार मुखदेव प्रसाद यादव ने बताया कि सूचना पर तपकरा रोड पर कन्या शाला के पास एक पिक-अप को रोककर जांच की गई। जिसमें 5 बोरे लोड किये हुए मिले। जिन्हें जप्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वाहन चालक सुरेश नायक ने बताया कि देवशरण राम 13 सौ रुपये में भाड़े पर पिक-अप लेकर आया और दरी सहित अन्य कपड़े लोड करके तपकरा जा रहा था। अचानक गाड़ी रोका गया। चुनाव के ठीक एक दिन पहले वह भी रात को बडी मात्रा में कपड़े भरे बोरे ले जाने की सूचना पर निर्वाचन आयोग की उड़नदस्ता टीम वाहन चालक के गोलमोल जवाब से संतुष्ट नहीं हुई और फिलहाल पिक-अप व बोरे को जप्त कर लिया है।

भाजपाइयों की मानें तो यह सामान चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए ले जाया जा रहा था। आज चुनावी रात है ऐसे कई सामान मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए राजनैतिक दल के लोग बांटने की कोशिश कर सकते हैं। जिसकी सम्भावना को देखते हुए निर्वाचन आयोग काफी सख्त व सक्रिय है।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!