भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर एवं डिजिटल हेल्थ एकेडमी के पीजीसीपीडीएच बैच-II का सफल उद्घाटन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय प्रबंध संस्थान (भा.प्र.सं.) रायपुर और डिजिटल हेल्थ एकेडमी खुशीपूर्वक घोषित करते हैं कि डिजिटल हेल्थ के क्षेत्र में अद्वितीय पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रोग्राम (पीजीसीपीडीएच) बैच-II का सफल उद्घाटन हुआ है। यह आधुनिक उद्घाटन समारोह नवम्बर 19, 2023 को 3:30 बजे से 4:30 बजे तक वर्चुअल रूप में आयोजित हुआ।

पीजीसीपीडीएच कार्यक्रम का उद्देश्य भविष्य के नेता बनाना है जो भारत में डिजिटल हेल्थ क्रांति का मार्गदर्शन करेंगे। इसमें स्वास्थ्य और प्रौद्योगिकी के संघ में शामिल होने वाले विषयों की एक समृद्धि योजना है, जिसमें टेलीमेडिसिन, डेटा एनालिटिक्स, डिजिटल हेल्थ नीतियां, और उद्यमिता शामिल हैं। इस एक वर्षीय कार्यक्रम में ऑनलाइन कक्षाएं, इंटरएक्टिव सत्र, लाइव चर्चाएं, केस स्टडीज, और भा.प्र.सं.रायपुर में तीन-दिन की व्यक्तिगत इमर्शन प्रोग्राम शामिल हैं। प्रोफेसर राम कुमार काकानी, निदेशक, भा.प्र.सं. रायपुर  , डॉ. राजेंद्र प्रताप गुप्ता, डिजिटल हेल्थ एकेडमी के संस्थापक, और कार्यक्रम निदेशक – प्रोफेसर संजीव प्रशार, प्रोफेसर जिघ्यासु गौर, प्रोफेसर संदीप एस, और मिस मेविश पी वैष्णव, ने इस वर्चुअल उद्घाटन समारोह को समृद्ध किया।

प्रोफेसर संजीव प्रशार, भा.प्र.सं.रायपुर के कार्यक्रम निदेशक, ने गर्मजोशी से स्वागत दिया और प्रवेश प्राप्त उम्मीदवारों को बधाई दी, और भा.प्र.सं.रायपुर और डिजिटल हेल्थ एकेडमी की डिजिटल हेल्थ टीम का परिचय किया। डॉ. राजेंद्र प्रताप गुप्ता, डिजिटल हेल्थ एकेडमी के संस्थापक, ने पाठ्यक्रम संरचना का एक दृष्टिकोण प्रदान किया और डिजिटल हेल्थ क्षेत्र के विकास में प्रोग्राम के महत्व को बताया।

प्रोफेसर राम कुमार काकानी ने सभी उम्मीदवारों को एक आत्मीय स्वागत दिया, पाठ्यक्रम में कौशल की विशेषज्ञता को महत्वपूर्ण बनाए रखते हुए और सुनिश्चित करते हुए कि ऑनलाइन कक्षाओं की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है। उन्होंने थीम केंद्र की पहचान पर जोर दिया और पाठ्यक्रम को डिजिटल दुनिया में सबसे आगे रखा।

पीजीसीपीडीएच बैच-II में कुल 38 उम्मीदवार प्रवेश प्राप्त कर चुके हैं। प्रोफेसर जिघ्यासु गौर और प्रोफेसर संदीप एस ने उम्मीदवारों को परिचित कराया, जिन्होंने उपस्थित लोगों के साथ अपने शौक साझा करने का अवसर दिया। मिस मेविश वैष्णव, डिजिटल हेल्थ एकेडमी की सीओओ, ने आभारी भाव से शुक्रिया अर्पित किया, सभी उपस्थित लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कि और उम्मीदवारों को बधाई दी। यह आयोजन भारत में डिजिटल स्वास्थ्य शिक्षा और नवाचार को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!