सांसद श्रीमती गोमती साय से पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र के विकास पर सीधी बात….जाने क्षेत्रीय विकास पर क्या है उनकी प्राथमिकता…..जनता का आशीर्वाद मिला तो क्या करेंगी क्षेत्र के लिये…पत्थलगांव को जिला बनाने के लिये क्या कहा…..देखें चर्चा का पूरा विडियो…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

विधानसभा चुनाव 2023 में जशपुर जिले की सर्वाधिक चर्चित विधानसभा सीट पत्थलगांव से विधायक प्रत्याशी के रूप में भाजपा ने अपनी फायर ब्राण्ड सांसद श्रीमती गोमती साय को चुनाव में उतारा है। आठ बार के विधायक रहे कांग्रेस प्रत्याशी रामपुकार सिंह से उनका सीधा मुकाबला है। कांग्रेस के इस गढ़ को जीतने के लिये भाजपा ने अपनी रणनीति के तहत गोमती साय को प्रत्याशी बनाकर बड़ा दांव खेला है। यह क्षेत्र सांसद गोमती साय का मायका भी है। देखना है पत्थलगांव क्षेत्र की जनता अपने पुराने नेता की तुलना में अपने क्षेत्र की बेटी को कितना समर्थन देती है। यदि भाजपा कांग्रेस से यह गढ़ छीन पाती है तो यह उसके लिये बड़ी उपलब्धि होगी।

भाजपा प्रत्याशी के रूप में पत्थलगांव विधानसभा से अपना भाग्य आजमा रही सांसद श्रीमती गोमती साय लगभग तीन-चार सप्ताह की चुनावी सरगर्मी के बाद सम्पन्न हुए मतदान के उपरांत अपने गृह ग्राम में चुनाव समीक्षा के लिये पत्थलगांव विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ एक समीक्षा बैठक गुरूवार को ले रही है। इसी दौरान समदर्शी न्यूज़ ने क्षेत्र के विकास पर उनकी सोच जानने के लिये उनसे सीधी बात की।

देखें विडियो में उन्होने क्षेत्रीय विकास को लेकर क्या कहा…….

सांसद श्रीमती गोमती साय से पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र के विकास पर सीधी बात

सीधी बात में सांसद गोमती साय ने नये क्षेत्र में जाकर कार्य करने के अनुभव के बारे में कहा कि संसदीय क्षेत्र में चुनाव लड़ने का अनुभव मुझे एक प्राप्त हो चुका है यद्यपि विधानसभा चुनाव लड़ने का मेरा पहला अवसर है लेकिन पत्थलगांव विधानसभा भी मेरे संसदीय क्षेत्र की एक विधानसभा है और मेरा इस क्षेत्र से व्यक्तिगत रूप से भी विशेष नाता है। कांग्रेस के बड़े नेता से सीधे मुकाबले से संबंधित सवाल पर जवाब देते हुए उन्होने कहा कि वे कांग्रेस के वरीष्ठ नेता है और मेरे लिये भी सम्मानित और पिता तुल्य है। मै उनकी अधिक आलोचना न करते हुए यह जरूर कहना चाहूंगी कि उनके विधायक के रूप में लम्बे कार्यकाल में पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र का जितना विकास होना चाहिए था उतना नही हो पाया है। इसीलिये क्षेत्र की जनता परिवर्तन चाहती है। वैसे भी मै उन्हे पितातुल्य समझती हूं और उम्र के इस पड़ाव में उन्हे भी मुझे अपना उत्तराधिकार प्रदान कर देना चाहिए।

उन्होने पत्थलगांव को जिला बनाने की बहुता पुरानी मांग पर पूछे गये सवाल में उन्होने कहा कि पत्थलगांव क्षेत्र की यह मांग बहुत पुरानी है। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर यदि मै विधायक चुनी जाती हूं तो मै इस विषय पर गंभीरतापूर्वक प्रयास करूंगी। पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र में मेरा मायका जरूर है किन्तु मै इस क्षेत्र में राजनैतिक रूप से बहुत अधिक दौरा नही करती थी किन्तु सांसद निर्वाचित होने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र की एक विधानसभा होने के कारण मैने क्षेत्र की समस्याओं को जाना है। विधानसभा चुनाव के अन्तर्गत मै 150 से अधिक ग्रामों का दौरा कर यहां की मूलभूत समस्याओं सड़क, बिजली, पेयजल आदि मूलभूत समस्याओं से अवगत हुई हूं और मेरी प्राथमिकता इन समस्याओं को दूर कर जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना रहेगा।

इस क्षेत्र के किसानों की उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिये अलग अलग क्षेत्र की प्राथमिकताओं के आधार पर उपज आधारित फूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना से क्षेत्र को लाभाविंत करने का मेरा पूरा प्रयास रहेगा। अपने लोकसभा सदस्य के कार्यकाल में भी मैने अपने संसदीय क्षेत्र के किसानों की मांगों को सदन तक कई बार पहूंचाया है और मै स्वयं भी किसान परिवार से आती हूं और किसानों की समस्याओं एवं उनकी आवश्यकताओं से अवगत हूं। क्षेत्र में होने वाली फसलों एवं उपज के अनुरूप आवश्यकता अनुसार अलग अलग प्रकार के फूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना से कृषकों की आय को बढ़ाने का प्रयास मेरी प्राथमिकता होगी।

पत्थलगांव विधानसभा के लिये इस चुनाव में मिली जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र की सड़कों की दुर्दशा को दूर करने के लिये विशेष पहल मै आवश्यक मानती हूं साथ ही लोगो को शुद्ध पेयजल एवं निरंतर बिजली की आपूर्ति उपलब्ध कराना मेरी पहली प्राथमिकता होगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!