किसान की मेहनत पर पानी फेरने वाले तीन युवकों पर लैलूंगा पुलिस ने की कड़ी कार्यवाही : खेत में लगी अदरक की खुदाई कर चोरी कर ले गये थे तीन आरोपी, लैलूंगा पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर…..!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : खेत में लगी अदरक फसल की खुदाई कर अदरक चोरी करने वाले तीन आरोपियों को लैलूंगा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है, आरोपियों से चोरी की आधा क्विंटल अदरक बरामद की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार कल दिनांक 23 नवंबर 2023 को थाना लैलूंगा में ग्राम भेडीमुडा (ब) में रहने वाले मुन्नु लाल निषाद (42 साल) द्वारा उसके खेत में लगे करीब 1 क्विंटल अदरक की चोरी होने के संबंध में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई। रिपोर्टकर्ता ने बताया कि इस साल उसने अपने महुआ छिनाखेत में अदरक की खेती की है। दिनांक 22 नवंबर 2023 को खेत में दवाई छिड़काव करने गया तो देखा खेत से करीब 1 क्विंटल से अधिक का अदरक को कोई चोरी कर ले गया है। तब गांव के सरपंच, ग्राम पटेल और अन्य ग्रामीणों को खेत से अदरक की चोरी की जानकारी देकर अपने स्तर पर पता किया, जिसमें पता चला कि गांव के तीन लड़के – प्रभु राठिया, गोपी साहू और रूप कुमार सिदार खेत से अदरक की चोरी किये हैं।

रिपोर्ट पर थाना लैलूंगा में आरोपियों पर चोरी का अपराध पंजीबद्ध कर थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज द्वारा अपने स्टाफ के साथ ग्राम भेडीमुडा (ब) जाकर आरोपियों की पतासाजी कर तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया। जिनसे अदरक चोरी के संबंध में कड़ी पूछताछ करने पर चोरी करना स्वीकार कर तीनों चोरी के अदरक को आपस में बांट लेना बताये। आरोपियों के मेमोरेंडम पर करीब 50 किलो अदरक (कीमत करीब 5,000/- रूपये) का बरामद कर जप्त किया गया है। चोरी के अपराध में आज दिनांक 24 नवंबर 2023 को लैलूंगा पुलिस द्वारा तीनों आरोपी- प्रभु राठिया पिता मुनू राम राठिया उम्र 26 साल, गोपी साहू पिता घुराऊ राम साहू उम्र 30 साल, रूप कुमार सिदार पिता मनराज सिदार उम्र 25 साल सभी निवासी भेडीमुडा (ब) थाना लैलूंगा जिला रायगढ़ को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। थाना प्रभारी लैलूंगा द्वारा गांववालों को आपस में मिलजुल कर रहने और चोरी, झगड़े विवाद आदि से दूर रहने की समझाईश दी गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!