अपराध रोकने एवं जनता तथा पुलिस के मध्य संबंध मजबूत करने हेतु जशपुर पुलिस ने ”विश्वास कार्यक्रम“ का किया गया आयोजन, पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में थाना सन्ना के ग्राम चम्पा में हुआ आयोजन

Advertisements
Advertisements

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित ग्रामीणों को यातायात नियमों के बारे में बताते हुये हेलमेट वितरण किया गया, साथ ही महिला स्व-सहायता समूह को बढ़ावा देते हुये महिलाओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया,

आम नागरिकों को मानव तस्करी, एटीएम फ्रॉड, रोड एक्सीडेंट, सायबर अपराध, टोनही प्रताड़ना के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार ”रूरल पुलिसिंग“ बढ़ाये जाने की आवश्यकता के मद्देनजर थाना व चौकी के ग्रामों में जाकर स्थानीय ग्राम प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर बैठकर गांव की समस्या, विवाद एवं शिकायतों के संबंध में जानकारी लेकर उनका निराकरण करने हेतु निर्देश दिये गये हैै।

इसी तारतम्य में आम जनता एवं पुलिस के मध्य मधुर संबंध स्थापित करने एवं सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से स्थापित करने के उद्देश्य से ”विश्वास कार्यक्रम“ दिनांक 12.12.2021 को ग्राम चम्पा थाना सन्ना में पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) की उपस्थिति में आयोजित की गई। उक्त कार्यक्रम में विभिन्न अपराधों को रोकने एवं कानून के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा मोटर सायकल चलाते समय हेलमेट की महत्ता बताते हुये कुछ ग्रामीणों को हेलमेट प्रदान किया गया। महिला स्व सहायता समूहों के कार्य की तारीफ करते हुये उनके कार्य को बढ़ावा देने हेतु प्रोत्साहित किया गया। उक्त कार्यक्रम को ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं द्वारा सराहा गया। 

उक्त कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को मानव-तस्करी, एटीएम फ्रॉड, रोड एक्सीडेंट, पॉक्सो एक्ट, ऑनलाईन ठगी, सायबर अपराध से संबंधित जानकारी, टोनही प्रताड़ना के बारे में बताया गया, साथ ही लोगों की समस्याओं को मौके पर सुनकर उनका निराकरण करने का प्रयास किया गया। साथ ही लॉटरी व ईनाम मिलने के मैसेज व फर्जी काल पर विष्वास न करें, इनके प्रलोभन में न फंसे। जमीन विवाद, शराब बनाने तथा उससे होने वाले दुष्परिणाम, सर्पदंश, बिजली गाज, मानव तस्करी के संबंध में विस्तृत जानकारी ग्रामीणों को देते हुये समझाईस दिया गया। ग्राम में बाहर से आने वाले लोगों की पहचान कर तत्काल पुलिस को अवगत करावें। उपस्थित लोगों ने इस कार्यक्रम को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। कार्यक्रम में सिरिल एक्का प्रभारी, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बगीचा, भरतलाल साहू निरीक्षक थाना प्रभारी सन्ना, स.उ.नि. राज सिंह एवं अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!