जशपुर कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर विकास कार्यो की ली जानकारी, दूरस्थ अंचल के अंतिम व्यक्ति तक छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं को पहुंचाना प्राथमिकता की श्रेणी में – कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में जिला पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं जनप्रतिनिधियों के साथ जिले की स्व सहायता समूह की महिलाओं, किसानों को शासन की योजनाओं से अधिक से अधिक लाभांवित करने के संबंध में चर्चा की गई।

कलेक्टर ने कहा कि दूरस्थ अंचल के अंतिम व्यक्ति तक छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं को पहुंचाना प्राथमिकता की श्रेणी में हैं। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा करके विकास कार्यो की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिले में कोल्ड स्टोरेज की सुविधा किसानों को उपलब्ध कराने से उनके साग-सब्जी का नुकसान नहीं होगा और अधिक समय तक सब्जी को सुरक्षित रख सकेगें। ताकि किसानों को अधिक मुनाफा मिल सके। इस पर जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी सहमति दी।

जिला पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत ने बगीचा विकासखण्ड के पाठ क्षेत्रों में बढ़ी संख्या में मिर्ची, टमाटर की पैदावार को देखते हुए किसानों को लाभ देने के लिए टमाटर और चिल्ली सॉश प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की भी मांग की।

जिला पंचायत के उपाध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुनकुरी विकासखण्ड के श्रीटोली डेम कुंजारा से किसानों के खेती-किसानी के लिए पानी की सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। साथ ही जनप्रतिनिधियों ने किसानों को डीएमएफ मद से ड्रीप सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ किसानों को शासन के योजना के तहत् अनुदान से लाभांवित करने के लिए भी आग्रह किया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!