मोहासोप मुख्य मार्ग से बनखेता पारा की रोड हुई गड्ढों में तब्दील, आवागमन की सुविधा पूरी तरह से है अवरुद्ध !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ संवाददाता, सूरजपुर

सूरजपुर : जिले के दूरस्थ ग्राम मोहरसोप मुख्य मार्ग से बनखेत्ता पारा की पंचायती रोड लगभग 2 किलोमीटर की दूरी तक पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो गई है. इस रोड की मरम्मत का कार्य कभी कराया नहीं जाता है, मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली कच्ची सड़क है, जहां पर लगभग 60 से 70 परिवारों की बस्ती निवास करती है। इनकी तो इतनी बड़ी समस्या है कि अचानक फिसल कर गिरने से मौत ही सामने खड़ी हो जाती है।

मोहरसॉप मुख्य मार्ग से बनखेत्ता पारा तक की कच्ची सड़क निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत मोहरसोप ही है, जिस पर किसी प्रकार की सरपंच या सचिव की नजर नहीं है। जिससे आवागमन की सुविधा पूरी तरह से अवरुद्ध है, जगह-जगह भारी गड्ढों में तब्दील हो गई है, गड्ढों में पानी भरा हुआ दिखा, जिससे ग्रामवासी आक्रोशित हैं।

बता दें कि आज के समय में इस रोड से एक ओर ट्रैक्टर लेकर आना-जाना भारी पड़ गया है, तो दूसरी गाड़ी कैसे चल सकेगी। मरम्मत के नाम पर जमकर खाना पूर्ति की जाती है, प्रशासन इसकी जांच कराये और तत्काल इस रोड की मुर्मिकरण करने की अनुशंसा प्रदान करें। बनखेता पर के निवासी राजेश कुमार साहू तथा देवी प्रसाद साहू ने बताया कि इस रोड का कार्य कभी नहीं कराया जाता है, जिससे हम सभी को इस रोड पर चलना दूर्भर हो गया है। क्या प्रशासनिक अधिकारियों की पंचायत फंड के ऊपर इसी प्रकार का कोई पर्सनल निगाह नहीं होती कि शासन की राशि का अधिकतर  अधिक दुरुपयोग होता है, वहां पर शिकंजा कसना आवश्यक है, ताकि शासन की राशि का पंचायत फंड से सदुपयोग हो। जिस पर मोहल्ला के परिवार वालों को दैनिक सुविधा उपलब्ध हो सके। इस हेतु सभी ग्रामवासियों की मांग है कि इस रोड का कार्य तत्काल मुर्मीकरण हो, ताकि आवागमन की सुविधा हो सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!