जशपुर : विकसित भारत संकल्प यात्रा तैयारी के संबंध में बैठक हुई आयोजित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर

विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ जिले में 16 दिसंबर को किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत जिले को पांच वैन प्रदान किया गया है। 16 दिसंबर को प्रथम चरण में जशपुर ब्लॉक के ग्राम आरा, कुनकुरी ब्लॉक के ग्राम ढोड़ीबाहर, फरसाबहार के केरसाई, पत्थलगांव के ग्राम शिवपुर और बगीचा ब्लॉक के ग्राम दुर्गा पारा में विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम आयोजित होगी। जिसमें केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी आम जनता को दी जाएगी।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़ेंगे।  इस दौरान स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, ग्रामीण  विकास विभाग  सहित अन्य विभाग द्वारा शिविर का आयोजन किया जाएगा और योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए छूटे हुए हितग्राहियों का पंजीयन किया जाएगा।

जिसकी तैयारी हेतु मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के डीडीजी डीपीआईआईटी श्री राकेश कुमार के द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली गई। विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। हर स्तर पर नोडल अधिकारियों एवं कर्तव्यों के संबंध में बताया गया। प्रति दिवस होने वाले कार्यक्रम के संबंध में रूट चार्ट बनाया गया है। प्रत्येक  कार्यक्रम की ऑनलाइन मॉनिटरिंग एवं अपलोड किया जाएगा। जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है जो डीआईओ एवं ई जिला प्रबंधक के मार्गदर्शन में तकनीकी टीम कार्य करेगी। बैठक में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा, डीएफओ श्री जितेंद्र उपाध्याय सहित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!