जशपुर कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक : राजस्व के लंबित प्रकरणों को समयावधि में निराकरण करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने  राजस्व के लंबित प्रकरणों की  समीक्षा करते हुए लंबित प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने बंटाकन, सीमांकन, नामांतरण, भू अर्जन के प्रकरणों का निराकरण करने के लिए कहा है। अधिकारियों को समय सीमा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोर्ट संबंधी प्रकरण समय पर सुनवाई कर निराकरण करने कहा।

कलेक्टर ने आवेदकों से किसी भी प्रकरण के संबंध में जानकारी लेकर उनके साथ बेहतर व्यवहार कर नियमानुसार समस्याओं का निराकरण करने निर्देशित किया।  कलेक्टर ने भारतमाला परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग से प्रभावित लोगों के शेष मुआवजा राशि के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यक कार्रवाई कर निराकरण करने कहा। उन्होंने आरबीसी 6-4 के लंबित प्रकरण को भी समय पर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने उन्होंने दो साल से  राजस्व के लंबित प्रकरणों प्रकरण को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। नक्शा दुरुस्त, अभिलेख शुद्धता कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर, श्री आर पी चौहान सर्व एसडीएम, तहसीलदार सहित राजस्व अमला उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!