यातायात जागरूकता : थाना प्रभारी लैलूंगा ने सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन को किया जागरूक….यातायात नियमों का पालन करने की अपील की.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार सड़क दुर्घटनाओं को लेकर काफी गंभीर हैं, उन्होंने डीएसपी यातायात को दुर्घटनाजनित स्थानों पर लोक निर्माण विभाग एवं राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मिलकर शीघ्र इन स्थानों पर सुगम यातायात व दुर्घटना से बचाव के उपाए अमल में लाये जाने के निर्देश दिये गये हैं। सभी थाना, चौकी प्रभारियों को यातायात जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। इसी क्रम में आज दिनांक 21 दिसंबर 2023 को थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज द्वारा लैलूंगा-घरघोड़ा मुख्य मार्ग पर सोहनपुर पेट्रोल पंप के पास यातायात का जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर वाहन चालकों एवं आसपास के रहवासियों को यातायात नियमों की जानकारी व बचाव के उपाए बताये गये।

उन्होंने सड़क हादसों के मुख्य कारण चालक की निर्धारित गति सीमा से अधिक गति में वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना और गलत दिशा (wrong side drive) में वाहन चलाना को बताया गया। उन्होंने कई दुर्घटनाओं में नाबालिगों को वाहन चलाते पाये जाने के विषय में बताया और उपस्थित लोगों को निर्धारित गति सीमा में वाहन चलाने, नशे के हालात में वाहन नहीं चलाने, नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने नहीं देने, दुपहिया वाहन बिना हेलमेट व फोर व्हीलर वाहन में बिना सीट बेल्ट के वाहन नहीं चलाने और वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने की हिदायत दी तथा वाहन के सारे दस्तावेज अपडेट रख कर वाहन में रखने कहा गया। उन्होंने बताया कि लोग यातायात नियमों का पालन करेंगे तो अवश्य सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयेगी। कार्यक्रम में थाना प्रभारी व उनके स्टॉफ उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!