साइबर सेल की तत्परता से ऑनलाइन ठगी के शिकार हुये पीड़ित को वापस मिलेगी रकम….ठगों के रूपये निकालने से पहले ही साइबर सेल ने होल्ड कराई थी पीड़ित की रकम…..!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : साइबर सेल रायगढ़ की टीम द्वारा ऑनलाइन ठगी के शिकार हुये युवक की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करते पीड़ित के खाते से गये 1.51 लाख रूपये होल्ड कराकर न्यायालय के माध्यम से पीड़ित को वापस कराया गया है।

चक्रधरनगर क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले अनिल माधवनी के साथ गत अगस्त माह में साइबर ठगों ने टेलीग्राम के माध्यम से पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर रुपए की ठगी की गई थी। आवेदक द्वारा समय रहते ऑनलाइन ठगी की शिकायत संबंधित थाना चक्रधरनगर एवं साइबर सेल जाकर किया गया। साइबर सेल के हेल्प डेस्क की टीम द्वारा आवेदक से आवश्यक दस्तावेज प्राप्त कर ऑनलाइन साइट साइबर पुलिस पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड कर रूपयों को होल्ड कराया गया। थाना प्रभारी चक्रधरनगर द्वारा पीड़ित के आवेदन पर आवेदक के विभिन्न खातों को धारा 102 सीआरपीसी की कार्यवाही कर होल्ड (सीज) किया गया, तदुपरांत आवेदक द्वारा माननीय न्यायालय में होल्ड रूपयों को वापस प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया गया।

माननीय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी रायगढ श्री भास्कर मिश्र के न्यायालय से आवेदक/प्रार्थी अनिल माधवनी के आवेदन पर थाना प्रभारी चक्रधरनगर तथा प्रभारी साइबर सेल से प्रतिवेदन की मांग कर जांच उपरांत आवेदक के विभिन्न बैंक खातों में होल्ड कराए गए कुल राशि 1,51,784/- रुपए को अनहोल्ड करने का आदेश जारी किया गया है। अब शीघ्र ही आवेदक/पीड़ित को ठगी किये रूपये वापस प्राप्त होंगे। आवेदक/पीड़ित अनिल माधवनी द्वारा साइबर सेल के डीएसपी दीपक मिश्रा व उनकी टीम का आभार व्यक्त किया गया है। साइबर सेल की एक्सपर्ट टीम ने बताया कि ऑनलाइन ठगी के पीड़ित स्वयं आवश्यक दस्तावेज के साथ साइबर क्राईम पोर्टल – https://cybercrime.gov.in/  पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!