जशपुर कलेक्टर ने ली जनपद सीईओ की बैठक, केंद्र एवं राज्य शासन की कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु बेहतर कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष कक्ष में  जिले के जनपद सीईओ की बैठक ली। उन्होंने केंद्र एवं राज्य शासन की कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु बेहतर कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी जनपद सीईओ को नियमित क्षेत्र का भ्रमण कर संचालित कार्यों की प्रगति के बारे में समीक्षा करने कहा। योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए गतिविधियां आयोजित करें। प्राथमिकता आधार पर शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए फोकस करें। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा सहित सभी जनपद सीईओ उपस्थित थे।

कलेक्टर ने पीएम जनमन योजना, विकसित भारत संकल्प यात्रा, पीएम विश्वकर्म योजना, अटल चौक रंग रोगन के कार्यों के प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले भर में तिथि वार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए हितग्राहियों को मोटिवेट करें और समस्याओं का निराकरण कर योजनाओं का लाभ दिलाए। उन्होंने कहा कि पीएम विश्वकर्म योजना के तहत कारीगरों को 18 प्रकार की सुविधा दी जा रही है। हितग्राहियों से आवेदन लेना प्रारंभ करें और योजनाओं के संबंध में जानकारी देकर प्रोत्साहित करें। उन्होंने अटल चौक में चल रहे रंग रोगन एवं लेखन कार्य की जानकारी ली तथा रंग रोगन कर लेखन कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने पीएम आवास के तहत बन रहे आवास निर्माण कार्यों की पंचायत द्वारा जानकारी ली और घर-घर जाकर चल रहे कार्यों की जानकारी लेने कहा तथा कार्य में प्रगति लाकर शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। जहां कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है वहां शीघ्र प्रारंभ करने कहा। उन्होंने आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड अपडेट, सिकल सेल एनीमिया जांच, किसान क्रेडिट कार्ड बनाने जैसे कार्यों को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए तथा इसके लिए पंचायत में बेहतर मोबिलाइजेशन करने की बात कही। जिससे सिकल सेल एनीमिया की जांच हो सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!