जशपुर : स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल में वीर बाल दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल के सभागार में आज वीर बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सिन्हा थे।

मुख्य अतिथि ने वीर बाल दिवस के संबंध में बच्चों को जानकारी दी। उन्होंने  देश के महान सपूतों को नमन करते हुए बताया कि, जो धर्म के लिए मुगलों के सामने नहीं झुके। धर्म के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर बाल दिवस के अवसर पर स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल के सभागार में वीर बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साहबजादों की याद में पूरा देश वीर बाल दिवस मना रहा है। देश, संस्कृति के लिए सब कुछ न्यौछावर करने वालों इन वीर रियल लाईफ नायकों का वर्तमान के बच्चे प्रेरणा लें।

विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री लक्ष्मण शर्मा ने भी वीर बाल दिवस के संबंध में विस्तार से बच्चों को अवगत कराया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के द्वारा नृत्य, क्विज कविता प्रस्तुत किया गया। बच्चों ने चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता में अपनी सहभागिता दिखाई। प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में संकुल समन्वयक, विकासखंड स्रोत समन्वयक एवं शिक्षक गण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!