एनएच के लिये अधिग्रहित भूमि का मुआवजा पूर्व गणना के अनुसार करने की मांग को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने दिया ज्ञापन

Advertisements
Advertisements

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज कुनकुरी

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष मुनेश्वर सिंह केशर के तत्वावधान में किसानों के हित के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुनकुरी को एक आवेदन दिया गया जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 के लिये अर्जित की गई भूमि के मुआवजा के संबंध में बाजार मूल्य सिद्धांत एवं पूर्व गणना के अनुसार भुगतान करने की मांग की गई है।

दिये गये गये ज्ञापन में मुख्य रूप से 41 माह बीत जाने के बाद भी मुआवजा नही मिलने पर असंतोष जताया गया है। पूर्व में मुआवजा राशि की की गई गणना को सुधार कर नवीन नियमों के अनुसार मुआवजा निर्धारण करने की मांग की गई है। ग्राम पंचायत ढ़ोढीबहार, फरसाकानी व बंदरचुआं आदि में पूर्व में मुआवजा राशि निर्धारण में 12 डिसमिल तक की भूमि की गणना वर्ग मीटर के आधार पर तथा शेष बची जमीन की गणना की गई थी। वर्तमान में कांग्रेस की सत्ता आने के बाद नये प्रावधान से समस्त जमीन की हेक्टेयर के आधार पर गणना की जा रही है जोकि किसानों के हित में नही है। भूमि स्वामियों को पूर्व गणना के अनुसार भुगतान शीघ्र कराया जाये। ज्ञापन की मांगें 15 दिवस में पूर्ण न होने पर आंदोलन करने की जानकारी दी गई है।

जिलाध्यक्ष मुनेश्वर सिंह कैसर, प्रवक्ता संकेत पैंकरा, मण्डल अध्यक्ष श्रीनायक मिश्रा,यूवा मण्डल अध्यक्ष अमित मिश्रा,भूनेश्वर सिंह, सुनील अग्रवाल, राजकुमार गुप्ता आदि ज्ञापन देने सम्मिलित रहे.

पढ़िये पूरा ज्ञापन

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!