कोविड टीका के लिए जागरूक करने कलेक्टर एवं एसपी उतरे मैदान में, हमारा लक्ष्य शत प्रतिशत वैक्सीनेशन- कलेक्टर श्री साहू

Advertisements
Advertisements

जिले के 92 हजार 615 नागरिकों ने अब तक कोरोना का टीका लगाया, वनांचल से लेकर शहर में टीका के प्रति लोगों में उत्साह

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

नारायणपुर, नारायणपुर जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रभाव को कम करने और नियंत्रण तथा रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वैक्सिनेशन को एक अभियान दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप में जिले में  करोना के बढ़ते संक्रमण को कम करने और जिले के नागरिकों में कोरोना वैक्सिनेशन के प्रति जागरूकता लाने के लिए कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू के मार्गदर्शन पर जिला प्रशासन की टीम मिशन मोड में चला गया है। जिले के नागरिकों के कोविड के संक्रमण से बचाने,पुर्णतः सुरक्षित करने और कोरोना वैक्सिनेशन कराने के लिए कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू एवं पुलिस अधीक्षक श्री गिरजा शंकर जायसवाल मैदान में उतर गए है। कलेक्टर एवं एसपी आज दूरस्थ वनांचल क्षेत्र कौशल नार पहुँचे। कलेक्टर के निर्देश पर जिले में नागरिकों को कोरोना वैक्सिनेशन कराने के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम के साथ जिलें के हर वर्ग महिला, पुरुष, बुजुर्ग, जनप्रतिनिधि गण, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न वर्गों के लोग इसमें बढ़ चढ़कर अपना सहयोग प्रदान कर रहें हैं। साथ ही समाज के अन्य लोगों को कोरोना वैक्सिनेशन करानें के लिए प्रेरित भी कर रहें है। इसी का परिणाम है कि नारायणपुर जिले में अब तक 92 हजार 615 नागरिकों, कोरोना फ्रंट वर्कर, स्वाथ्य कर्मचारी और शासकीय कर्मचारियों को वैक्सिनेशन किया गया है। इस अवसर पर बीएमओ श्री केशव साहू, डीपीएम श्री बघेल सहित चिकित्सा विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री साहू एवं पुलिस अधीक्षक श्री जायसवाल ने कौशलनार प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों से बातचीत की। अधिकारियों ने स्कूली बच्चों को चाकलेट भी बांटी।

टीम भावना से आएगा बेहतर परिणाम-

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को कम करने और जिले के नागरिकों को कोरोना का टीकाकरण कराकर उन्हे सुरक्षित जीवन का आधार देने के लिए एक टीम भावना से काम करना होगा। हमारा लक्ष्य शत प्रतिशत वैक्सीनेसन है। उन्होने आज वनांचल क्षेत्र के टीकारण केन्द्रों का अवलोकन करते हुए कहा कि शासकीय सेवकों के साथ-साथ जिलें के हर वर्ग महिला, पुरुष, बुजुर्ग, जनप्रतिनिधि गण, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया के साथी सहित विभिन्न वर्गों के लोग इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना होगा। उन्होने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि देश,राज्य सहित आज पूरे जिले में कोरोना का टीका लगा रहे हैं।  उन्होने जिले के सभी नागरिकों से कोरोना का टीका लगाने के लिए आग्रह किया है।

कलेक्टर एवं एसपी ने किया धान खरीदी केन्द्र झारा का आकस्मिक निरीक्षण

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू एवं एसपी गिरजाशंकर जायसवाल ने आज धान खरीदी केंद्र झारा का आकस्मिक निरीक्षण कर खरीदे गए धान का स्टेकिंग व डनेज का अवलोकन किया तथा बारदाना की उपलब्धता एवं किसानों को टोकन ज़ारी करने के संबंध में जानकारी लिये एवं संबंधित खरीदी केंद्र प्रभारी और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने धान बेचने आये किसानों से बातचीत की और उन्हें खरीदी केंद्र की व्यवस्था की जानकारी ली।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!