डीएमएफ के शासी परिषद की बैठक आयोजित, स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती को सर्वोच्च प्राथमिकता, बृहस्पति बाजार में बनेगा मल्टी लेवल सब्जी मार्केट

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बिलासपुर : कलेक्टर अवनीश शरण की अध्यक्षता में डीएमएफ के शासी परिषद की बैठक आज यहां मंथन सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 52 करोड़ रूपये से ज्यादा राशि की तृतीय कार्य-योजना का अनुमोदन किया गया। कार्य-योजना में स्वास्थ्य क्षेत्र की सेवाओं एवं अधोसरंचना कार्य को सर्वोपरि प्राथमिकता दी गई। बैठक में विधायक तखतपुर श्री धरमजीत सिंह, मस्तुरी विधायक श्री दिलीप डहरिया, कोटा विधायक श्री अटल श्रीवास्तव, बेलतरा विधायक श्री सुशांत शुक्ला सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

बैठक में सिम्स की मल्टी स्पेशियालिटी अस्पताल में चिकित्सकों के अतिरिक्त वेतन के लिए 10 करोड़ रूपये की राशि का प्रावधान किया गया। शहर के बीच सघन बस्ती बृहस्पति बाजार में मल्टी लेवल सब्जी मार्केट के लिए भी लगभग 10 करोड़ की राशि दिये जाने का निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत पीएचसी एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों के जीर्णोद्वार, सेवा एवं मानव संसाधन के लिए लगभग 7 करोड़ की राशि स्वीकृति का अनुमोदन किया गया। कोटा ब्लॉक के कुरदर एवं सरगोड़ा क्षेत्र की बैगा बहुल 9 मजरा-टोला में सौर पॉवर प्लाण्ट के जरिए विद्युतीकरण के लिए 1.96 करोड़ रूपये की स्वीकृति भी कार्य-योजना में शामिल है। बैठक में अनुमोदन की प्रत्याशा में 51.35 लाख रूपये की तीन कामों की कार्योत्तर स्वीकृति भी प्रदान की गई। डीएमएफ के तहत पूर्व में स्वीकृत लेकिन अप्रारंभ कार्यो की समीक्षा की गई। उनकी वर्तमान आवश्यकता के संदर्भ में परीक्षण कर स्वीकृत अथवा निरस्त करने का निर्णय लिया गया। बैठक की कार्यवाही का संचालन संयुक्त कलेक्टर एवं डीएमएफ प्रभारी श्री वैभव क्षेत्रज्ञ ने किया। आभार ज्ञापन जिला पंचायत सीईओ श्री अजय अग्रवाल ने किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!