राजीव भवन रायपुर में कांग्रेसियों ने बाबा गुरूघासी दास जी का स्मरण किया, परम पूज्य संत शिरोमणि बाबा गुरू घासीदास जी का सम्पूर्ण जीवन मानव जीवन के कल्याण के लिए था समर्पित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय राजीव भवन रायपुर में आज दिनांक 18 दिसंबर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सेवादल, प्रदेश युवा कांग्रेस, प्रदेश महिला कांग्रेस, प्रदेश एनएसयूआई, इंटुक एवं सभी मोर्चा, संगठनों, प्रकोष्ठों एवं विभागों के संयुक्त तत्वाधान में गुरू घासीदास जी की जयंती के अवसर पर उनके छायाचित्र में माल्यापर्ण एवं पुष्पाजंलि अर्पित कर पुण्य स्मरण किया। परम पूज्य संत शिरोमणि बाबा गुरू घासीदास जी का सम्पूर्ण जीवन मानव जीवन के कल्याण के लिए समर्पित था। उनका जीवन दर्शन और विचार मूल्य पूरी मानव जाति के लिए कल्याणकारी है और अनुकरणीय है। उनके दिये प्रेरक संदेश ’मनखे-मनखे एक समान’ आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने कहा था कि सभी मनुष्य एक समान है। सभी जीव जंतुओं के प्रति करुणा और दया भाव रखनी चाहिए। बाबा गुरू घासीदास जी ने शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ ही साथ सामाजिक समरसता और सबके उत्थान की दिशा में काम किया। उन्होंने अपने उपदेशों के माध्यम से संपूर्ण विश्व को सत्य, अहिंसा और सामाजिक सद्भावना का मार्ग दिखाया।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, हसन खान, कन्हैया अग्रवाल, मेहमूद अली, डॉ. कमलनयन पटेल, नितिन भंसाली, मणी वैष्णव, मुकुंद भगदेलकर, सुरेश बाफना सहित कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!