जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखण्ड के चेक पोस्ट पर अपने ड्यूटी से नदारत 10 कर्मचारियों को नोटिस जारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशानुसार खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में धान खरीदी केन्द्रों में अवैध धान की आवक पर रोक हेतु धान उपार्जन तिथि से खरीदी पूर्ण होने तक पडोसी राज्यों से राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राजकीय राजमार्ग के अतिरिक्त ग्रामीण सड़कों द्वारा भी धान लाकर खरीदी केन्द्रों में विक्रय की आशंका के कारण अन्य राज्यों से धान के आवक रोके हेतु चेक पोस्ट में कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। फरसाबहार एसडीएम मो. शबाद खान ने 10 कर्मचारियों को अपने ड्यूटी ने नदारत पाए जाने के कारण नोटिस जारी किया है।

फरसाबहार विकासखण्ड के चेक पोस्ट पेरवांआरा और सागजोर में भी धान के अवैध आवक रोकने हेतु कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। निरीक्षण के दौरान अपने कर्तव्यों के प्रति उदासीनता दिखाते हुए चेक पोस्ट में अनुपस्थित पाए गए 10 कर्मचारियों को नोटिस एसडीएम फरसाबहार ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिसके अंतर्गत् चेक पोस्ट पेरवांआरा के रोजगार श्री ओप्रकाश साय, श्री क्लेमेंट लकड़ा, कोटवार श्री माया राम और चेक पोस्ट सागजोर के पटवारी सचिव सुनाधर निषाद, संतोष कुमार गुप्ता एवं कोटवार श्रीमती पार्वती को अनुपस्थित पाए जाने के कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।

इसी प्रकार चेक पोस्टो में कर्मचारियों की उपस्थिति उनकी पालियों की ड्यूटी पालियों के अनुसार सुनिश्चित करने मानिटरिंग हेतु तहसील कार्यालय फरसाबहार नियंत्रण कक्ष में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई हैै। नियंत्रण कक्ष से चेक पोस्ट ड्यूटी की मांनिटरिंग नियमित रूप से नहीं किए जाने के कारण एसीडीएम फरसाबहार ने तहसील कार्यालय के सहायक ग्रेड- 03 केदारनाथ सिंधी, जितेन्द्र कुमार थवाईत, माल जमादार मांदुण्ड़ राम और भृत्य श्रवण कुमार नायक को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है और 02 दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!