जशपुर जिला के ग्राम बीरोपानी में नल-जल योजना का कार्य पूर्ण कर शुद्ध पेयजल प्रदाय किया गया प्रारंभ 

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर: समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर ‘घर में लगे नल से एक साल में सिर्फ एक दिन मिला पानी‘ को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता को वस्तु-स्थिति से अवगत कराते हुए जल जीवन मिशन के तहत् संबंधित ग्रामों में पेयजल उपलब्ध कराते हुए समय-सीमा में प्रकरण पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता द्वारा जल जीवन मिशन अन्तर्गत् ग्राम पंचायत बोकी के आश्रित ग्राम बीरोपानी में नलजल योजना का कार्य पूर्ण कर शुद्ध पेयजल प्रदाय प्रारंभ कर दिया गया है।

उल्लेखित है कि जशपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बोकी के आश्रित ग्राम बीरोपानी में जल जीवन मिशन के तहत् हुए काम से एक साल में ग्रामीणों को सिर्फ एक दिन पानी मिला है। गांव में लगभग 100 घरों में नल कनेक्शन दिए गए हैं। ग्रामीणों की माने तो गांव में पानी टंकी निर्माण और नल कनेक्शन दिए जाने का काम एक साल पहले ही पूरा कर लिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि नल कनेक्शन देने के बाद ठेकेदार ने इसकी टेस्टिंग के लिए पानी चालू किया था। उस दिन ग्रामीणों को नल से पानी मिला था। उन्हें लगा था कि अब पानी के लिए भटकना नहीं प़ड़ेगा। रोजाना नल से पानी मिलेगा और उनका जीवन आसान हो जाएगा, पर अब घरों में लगा नल कनेक्शन सिर्फ शे पीस बना हुआ है। वर्तमान में नलजल योजना से ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल प्रदाय किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!