तहसीलदार जशपुर ने किनकेल में नशामुक्ति के संबंध में लोगें को दी समझाईश, कलेक्टर डॉ. मित्तल के निर्देशन में नशामुक्ति के लिए किया गया प्रेरित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : तहसीलदार जशपुर श्रीमती जयश्री पथे द्वारा ग्राम पंचायत किनकेल में नशामुक्ति के संबंध में स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त पोस्टर का वितरण कर ग्रामवासियों को शराब का सेवन नही करने तथा शराब निर्माण बन्द कराने के संबंध में समझाईश दी गई और नशा से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देते हुए नशामुक्ति के लिए प्रेरित किया गया। 

विदित हो कि जशपुर तहसील के ग्राम पंचायत किनकेल के सरपंच द्वारा कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के समक्ष आवेदन पत्र प्रस्तुत कर ग्राम पंचायत किनकेल में शराब बन्द करने हेतु महिला एवं ग्रामवासियों को नशामुक्ति हेतु सहयोग देने में कार्यवाही किए जाने का निवेदन किया गया है। जिससे कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने प्राथमिकता में लेते हुए त्वरित कार्यवाही हेतु समय-सीम अंकित कर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जशपुर को निर्देशित किया गया। परिपालन में तहसीलदार जशपुर द्वारा ग्राम किनकेल जाकर जांच किया गया। जांक के दौरान सरपंच एवं सचिव ग्राम पंचायत किनकेल तथा उपस्थित महिलाओं के द्वारा बताया गया कि ग्राम पंचायत किनकेल में प्रत्येक घर में शराब बनाकर सेवान किया जाता है जिसके कारण पंचायत में महिलाएं एवं स्कूली बच्चे भी शराब का सेवन करने लग गए हैं। जिससे गांव में विवाद इत्यादि होते रहते हैं। इसलिए सरपंच द्वारा शराब बन्दी हेतु आवेदन कलेक्टर  के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!