जशपुर : जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति बैंकर्स की बैठक, हितग्राहियों के लंबित मामले समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय परामर्श दात्री समिति बैंकर्स की बैठक लेकर वित्तीय एवं लक्ष्य पूर्ति की गहन समीक्षा की।  कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा हितग्राहियों के लिए योजनाओं के तहत ऋण स्वीकृति का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने हितग्राहियों को अधिक से अधिक लाभान्वित करने निर्देशित किया। कलेक्टर ने विभिन्न बैंकों के अधिकारियों से उनके बैंकों को दिए गए लक्ष्य और पूर्ति की समीक्षा की। कलेक्टर ने जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड, खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग, अंत्योदय  व्यवसाय विभाग, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि ऋण योजना, मुद्रा ऋण योजना सहित अन्य शासन के द्वारा प्रायोजित योजनाओं पर पर चर्चा की।बैठक में कलेक्टर ने कहा कि विभिन्न योजना अंतर्गत ग्रामीण आधारित अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने और मजबूती देने के उद्देश्य से योजना संचालित की जा रही है। कलेक्टर ने बैंकर्स से कहा कि संबंधित  हितग्राहियों को अधिक से अधिक लाभान्वित करने उद्यम लगाने इच्छुक हितग्राहियों को सकारात्मक सहयोग करते हुए ऋण प्रकरण स्वीकृत करें। तथा अस्वीकृत आवेदन के कारण बताने कहा।

कलेक्टर डॉ मित्तल ने प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना की स्थिति की जानकारी ली तथा सभी योजनाओं का लाभ हिसग्रहियों को दिलाने कहा। उन्होंने पंडरीपानी, बंदरचूआ एवं अन्य स्थलों पर बैंक शाखा खोला जाना है जो बैंकर्स अपनी शाखा खोलना चाहते हैं प्रतिवेदन का प्रस्ताव प्रस्तुत करने कहां जिससे क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने लंबित प्रकरण को समय में निराकरण करने कहा है जो भी समस्या है उसी निराकरण करें जिससे हितग्राहियों को लाभ समय में मिल सके। कलेक्टर ने हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है इसके लिए भी बैंक के अधिकारियों को आगे आने प्रेरित किया औरअपनी सहभागिता देने कहा।

कलेक्टर ने वित्तीय साक्षरता एवं जागरूकता कार्यक्रम विषय पर भी चर्चा की।   इस अवसर जिला पंचायत सीईओ श्री अभिषेक कुमार, विभाग के अधिकारी,लीड बैंक मैनेजर एवं अन्य बैंकर्स उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!