सीएमएचओ डॉ आर.एस पैकरा ने स्वास्थ्य केंद्र कस्तूरा का निरीक्षण किया, स्वास्थ्य अमला को समय पर उपस्थित रहने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : सीएमएचओ डॉ आर.एस पैकरा ने स्वास्थ्य केंद्र कस्तूरा का निरीक्षण किया। उन्होंने दवाई उपलब्धता, उपस्थिति पंजी एवं वार्ड में भर्ती प्रसूता से टीकाकरण, भोजन एवं 102 की सेवाएं के संबंध मे ,ड्यूटी रोस्टर  की जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य अमला को समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

इसी तरह बागबाहर नायब तहसीलदार ने भी रात्रि में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बागबहार का निरीक्षण किया। साफ़ सफाई व्यवस्थित पाया। रात्रि ड्यूटी में डॉक्टर, स्टॉफ नर्स, चौकीदार उपस्थित पाए गए, फार्मासिस्ट  अनुपस्थित पाए गए जिसे ड्यूटी अवधि में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए। संस्थागत प्रसव हेतु चिकित्सा केंद्र में है। ओपीडी रजिस्टर अपडेट रखे गए हैं। उन्होंने ड्यूटी रोस्टर अपडेट रखने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने जिले के मरीजों को चिकित्सा सुविधा अच्छा मिले। राजस्व अमला एवम स्वस्थ विभाग के बड़े अधिकारियों को रात में चिकित्सा केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!