विधायक विनय भगत की उपस्थिति में तीन दिवसीय नॉक आउट फुटबॉल प्रतियोगिता का किया गया समापन, विजेता टीम को 21 हजार एवं उपविजेता टीम को 11 हजार का चेक, शील्ड प्रदान कर किया पुरस्कृत

Advertisements
Advertisements

खेल का मनुष्य जीवन से गहरा नाता- विधायक श्री भगत

अंतिम प्रतियोगिता में झरगांव ने प्रथम एवं सिटोंगा ने प्राप्त किया द्वितीय स्थान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. विधायक जशपुर विनय भगत की उपस्थिति में विगत दिवस जशपुर के किनकेल घाटी के ऊपरी मैदान में आयोजित 03 दिवसीय नॉकआउट फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर श्री पोषक चौधरी, सूरज चौरसिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण व ग्रामीण उपस्थित थे।

प्रतियोगिता का अंतिम मैच झरगाँव एवं सिटोंगा की टीम के मध्य खेला गया। विधायक जशपुर श्री भगत ने दोनों टीम के खिलाड़ियों का परिचय लेते हुए सिक्का उछाल कर खेल प्रारंभ किया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए खेल भावना से खेलने एवं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की बात कही। श्री भगत ने कहा कि खेल का मनुष्य जीवन से गहरा नाता है।

खेल शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास के लिए भी महत्वपूर्ण है। इससे हमें टीम भावना सीखने को मिलता है। खेल में किसी टीम की जीत या हार होना स्वाभाविक है परंतु हमें उससे निराश न होकर अपने खेल में निरंतर सुधार करते हुए जीत का प्रयास करना आवश्यक है। अपर कलेक्टर श्री ठाकुर ने भी सभी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि खिलाड़ी हार जीत की परवाह न करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। टीम की जीत के लिए सभी खिलाड़ियो का अच्छा खेलना आवश्यक है।

अंतिम प्रतियोगिता में झरगाँव की टीम ने सिटोंगा की टीम को 2-1 से हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। विधायक श्री भगत ने विजेता टीम को 21 हजार का चेक, सील्ड एवं जर्सी प्रदान कर पुरस्कृत किया। इसी प्रकार द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले सिटोंगा की टीम को पुरूस्कार के रूप में 11 हजार का चेक, शील्ड एवं जर्सी प्रदान किया गया।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा सराहनीय पहल करते हुए जोहार जशपुर के अंतर्गत जिले में कलात्मक, रचनात्मक, सांस्कृतिक एवं पर्यटन जैसे विभिन्न गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिसके अंतर्गत 03 दिवसीय नॉक आउट फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!