जशपुर जिले के एकलव्य आदर्श विद्यालय में विद्यालयीन स्तर विभिन्न प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Advertisements
Advertisements

सन्ना के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का होगा आयोजन

जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए कुल 233 प्रतिभागी चयनित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जिले के विभिन्न विकासखंडों के एकलव्य आदर्श विद्यालय घोलेंग, सन्ना, ढुढरूडांड एवं सुखरापारा में विगत दिवस को विद्यालयीन स्तर की खेल-कूद सांस्कृतिक एवं बौद्धिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया कि विद्यालय में अध्ययनरत छात्रांें ने सभी प्रतियोगिताओं में अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। खेल-कूद प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, फुटबॉल, व्हालीबॉल, खो-खो कबड्डी, ऊॅची कूद, लंबी कूद, तवा फेक, बैडमिंटन, 100, 200, 400 एवं 800 मीटर दौड़ आदि विधाएं शामिल थी।  इसी प्रकार सांस्कृतिक कार्यक्रम में शास़्त्रीय संगीत, लोक गायन, वाद्य, एकल एवं समूह, नृत्य प्रतियोगिता में शास़्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य एकल एवं सामूहिक साथ ही बच्चों के बौद्धिक कार्यक्रम में स्वच्छता का हमारे जीवन पर महत्व एवं विद्यार्थी जीवन में अनुशासन का महत्व के विषय पर तात्कालिन एवं निबंध प्रतियोगिता, वाद विवाद, प्रश्न मंच,पोस्टर एवं चित्रकला के प्रतियोगिता आयेाजित हुई। उक्त  प्रतियोगिता दो वर्ग अंडर 14 एवं अंडर 19 में आयोजित की गई। 

उन्होंने बताया कि विद्यालय स्तर पर सभी प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागी एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय सन्ना में 21 दिसम्बर 2021 को आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। उक्त जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 233 छात्र -छात्राएं शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।  सहायक आयुक्त ने सभी चयनित प्रतिभागियों को 01 दिवस पूर्व आयोजन स्थल पर उपस्थित होने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया है कि जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी सुरजपुर में 24 दिसम्बर 2021 को आयोजित संभाग स्तरीय प्रतियागिता में शामिल होंगे। इसके पश्चात् 27 से 29 दिसम्बर 2021 को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता रायपुर में आयोजित है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!