रायगढ़ में राष्ट्रीय सडक सुरक्षा माह का हुआ समापन, कार्यक्रम में प्रतियोगिताओं में विजयी बच्चों को किया गया पुरस्कृत…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : यातायात पुलिस रायगढ़ द्वारा 15 जनवरी से जिले में मनाये जा रहे सड़क सुरक्षा माह का समापन आज स्थानीय पुलिस सामुदायिक भवन में प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों, गणमान्य नागरिकों, स्कूली बच्चों और मीडिया के सदस्यों की उपस्थिति में किया गया ।

समापन कार्यक्रम में मंचस्त अतिथि जिला परिवहन अधिकारी दुष्यंत रायस्त, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा, प्रशिक्षु आईपीएस आकाश श्रीश्रीमाल, ट्रैफिक डीएसपी रमेश चन्द्रा मौजूद थे ।

जिला परिवहन अधिकारी दुष्यंत रायस्त ने बताया कि लगातार बढ़ते सड़क दुर्घटना के आंकड़े भयावक हैं लोगों को अपनी जान का महत्व समझाना और यातायात के नियमो का पालन करना होगा । यातायात के नियमो का पालन से दुर्घटना कमी आएगी। एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा ने नशे में वाहन चलाना और थकान के दौरान वाहन चलाने को सड़क दुर्घटना का एक बड़ा कारण बताते हुए नशे और थकान की अवस्था में वाहन चलाने से बचना बताए । आईपीएस श्री आकाश श्रीश्रीमाल ने अपने उद्बोधन में बच्चों को अभी से यातायात नियमों का पालन करना आदत में शुमार करने की आवश्यकता बताये ।

ट्रैफिक डीएसपी रमेश चंद्रा बताए कि सड़क सुरक्षा माह के दौरान यातायात पुलिस द्वारा हेलमेट रैली, मोटरसाइकिल के हेडलाइट में काली पट्टी लगाना स्कूली कालेज के बच्चों को यातायात सम्बन्धित जानकारी देना, हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चालको को फूल भेंट करना, स्कूली बच्चों के साथ हर दिन नया आयोजन रहा जैसे कि स्कूलों में जाकर बच्चों को यातायात के नियमो की जानकारी देना यातायात पर रंगोली, पेंटिग, स्लोगन प्रतियोता का आयोजन किया गया  । इसके अलवा भारी वाहन चालको का नेत्र एवं स्वास्थ्य  परीक्षण कराया गया । जगह जगह नुक्कड नाटक के द्वारा लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया । कार्यक्रम का संचालन डेनियल सर द्वारा किया गया । समापन कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा जगरूकता माह में सहयोगी रहे सभी फॉर्म को प्रशस्ति पत्र, प्रतीक चिन्ह  भेंट किया गया तथा विभिन्न प्रतियोगिता में विजयी रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!