नक्सली एरिया कमाण्डर बताकर मांगी 50 लाख की फिरौती, मांग न मानने पर परिवार के सदस्यों को गोली मारकर हत्या करने की दी धमकी, कुनकुरी पुलिस ने गैंग का किया पर्दाफाश तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार ……… एसपी ने किया मामले का खुलासा…….

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, कुनकुरी : नक्सली एरिया कमाण्डर बताकर 50 लाख रूपये की फिरैती की मांग करने व मांग न मानने पर परिवार के सदस्यों को गोली मारकर हत्या करने की धमकी के मामले में कुनकुरी पुलिस ने खुलासा किया गया। कुनकुरी पुलिस ने गैंग का किया पर्दाफाश करते हुए प्रकरण में शामिल तीन आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रकरण का मुख्य आरोपी मोहम्मद जुल्फीकार पूर्व में अपहरण के मामले में जेल जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह ने प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि प्रार्थी नुरुल अमीन पिता स्व. अजीमुद्दीन उम 55 वर्ष निवासी बुलबुल काम्पलेक्स कुनकुरी ने एक लिखित आवेदन पत्र थाना कुनकुरी में प्रस्तुत किया था कि दिनांक 24 फरवरी 2024 को मोबाईल नम्बर 8519033076 से एक अज्ञात व्यक्ति के दवारा उसकी पत्नि साजदा परवीन के मोबाईल पर फोन कर मेस्ट्रो स्कूटी के मेट के नीचे रखे एक लिफाफा को निकाल कर पढ़ने के लिये कहा गया और पैसे की मांग किया। नहीं देने पर तुम्हारे परिवार के किसी न किसी को जान से हाथ धोना पड़ेगा इस प्रकार की धमकी दी गई। घरवालों के द्वारा आप कौन है ? पूछने पर वह व्यक्ति अपने आप को नक्सली एरिया कमाण्डर अशोक चौहान बालुमात से बोल रहा हूँ बताया गया।

दिनांक 24 फरवरी 2024 की शाम करीब 6ः30 बजे एवं रात 8ः00 बजे मोबाईल नम्बर 8519033076 से नुरूल अमीन के मोबाईल पर फोन किया और फिरौती के रूप में पैसा नहीं देने पर परिवार का किसी भी सदस्य को जान से मारने की धमकी दिया, जिससे नुरुल अमीन एवं उसके परिवार वाले काफी भयभीत हो गये और परिवार में विचार विमर्श करने के बाद दिनांक 25 फरवरी 2024 को उक्त घटना के संबंध में थाना कुनकुरी में प्रार्थी नुरुल अमीन के द्वारा धमकी पत्र सहित लिखित रिपोर्ट पेश करने पर कुनकुरी पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमाक 31/2024 धारा 386,507 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के अन्तर्गत धमकी दिये गये मोबाईल नम्बर 8519033076 के धारक के संबंध में पता लगाने हेतु सायबर सेल जशपुर का सहयोग लेकर संदेही आरोपी सैफुल राजा अंसारी निवासी बेंदरभदरा, इस्लाम नगर कुनकुरी को हिरासत में लेकर बारिकी से पूछताछ करने के पश्चात अन्य संदेही आरोपी सोहेब आलम एवं मोहम्मद जुल्फीकार साकिनान आजाद मोहल्ला कुनकुरी को हिरासत में लेकर थाना में लाकर तीनो संदेहियों से बारिकी से पूछताछ किया गया जिससे तीनों आरोपीगण मिलकर आपराधिक षडयंत्र रचते हुये अपने आप को नक्सली ऐरिया कमाण्डर बताकर प्रार्थी नुरुल अमीन को पैसा नहीं देने पर परिवार के किसी सदस्य की हत्या करने की धमकी देना पाये जाने पर तीनों आरोपीगणों का मेमोरेण्डम कथन लेने पश्चात घटना में प्रयुक्त किया गया मोबाईल सिम एवं मोबाईल फोन को आरोपी मो जुल्फीकार से जप्त किया गया है। तीनों आरोपीगण मिलकर धारा सदर का घटना को अंजाम देना पाये जाने पर आरोपीगण 1 सैफुल राजा अंसारी पिता नेसार अंसारी उम्र 24 वर्ष साकिन बेदरभदरा इस्लाम नगर कुनकुरी 2 सोहेब आलम पिता मोहम्मद खलील उम्र 28 वर्ष साकिन आजाद मोहल्ला कुनकुरी 3 मोहम्मद जुल्फीकार पिता मोहम्मद आरीफ उम 32 वर्ष साकिन आजाद मोहल्ला कुनकुरी थाना कुनकुरी जिला जशपुर (छ.ग) को दिनाक 26 फरवरी 2024 को विधिवत गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक श्री शशि मोहन सिंह के निर्देशानुसार एवं अतिरित पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप एवं अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कुनकुरी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कुनकुरी श्रीमती मल्लिका तिवारी एवं टीम सउनि मनोज कुमार साहू, प्र आर त्रिनाथ यादव, आर. पूनम यादव, आर. छविकांत पैंकरा, आर. जितेन्द्र गुप्ता एवं सायबर सेल प्रभारी सउनि हरि राम का मामला को सुलझाने एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका रही है ।

Advertisements
Advertisements

One thought on “नक्सली एरिया कमाण्डर बताकर मांगी 50 लाख की फिरौती, मांग न मानने पर परिवार के सदस्यों को गोली मारकर हत्या करने की दी धमकी, कुनकुरी पुलिस ने गैंग का किया पर्दाफाश तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार ……… एसपी ने किया मामले का खुलासा…….

Comments are closed.

error: Content is protected !!