अंधे कत्ल का जशपुर एसपी ने किया खुलासा, सम्पत्ति के लालच में भाई ने बड़ी बहन के साथ दुष्कर्म करने के बाद गमछे से गला घोंटकर कर दी हत्या

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर/कुनकुरी : प्रकरण के संबंध में पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि चौकी कोतबा क्षेत्र के ग्राम में दिनांक 22 फरवरी 2024 की सुबह अज्ञात महिला का शव नग्न हालत में खेत में पड़ा मिला था। सूचना पर पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर अज्ञात महिला की पहचान कराने के बाद मृतिका के भाई आरोपी द्वारा मौका में शव पहचान कर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बड़ी बहन दिनांक 20 फरवरी 2024 की शाम को उसके घर आई थी, दूसरे दिन 21 फरवरी 2024 को अपनी चाची के साथ पास के गांव में उधारी का पैसा लेने सुबह गयी थी। शाम के 4ः00 बजे करीबन वापस दोनों आये। दिनांक 21 फरवरी 2024 की रात्री में अपनी मां के साथ मृतिका सोयी थी, करीब 10ः00 बजे रात्रि में बिना बताये कहीं चले जाने की रिपोर्ट पर मर्ग सदर कायम कर मृतिका के शव का शव पंचनामा कार्यवाही के बाद पीएम कराया गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा मृतिका की मृत्यु गला दबाने पर आंतरिक चोट पहुंचा कर हत्या करना लेख करने पर दिनांक 23 फरवरी 2024 को अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध कमांक 29ध्2024,धारा 302 भा.द.वि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

नक्सली एरिया कमाण्डर बताकर मांगी 50 लाख की फिरौती, मांग न मानने पर परिवार के सदस्यों को गोली मारकर हत्या करने की दी धमकी, कुनकुरी पुलिस ने गैंग का किया पर्दाफाश तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार ……… एसपी ने किया मामले का खुलासा…….

मृतिका द्वारा मां की सम्पति में अपना हक मांगे जाने से आरोपी पहले से आकोशित था तथा बाद में जबरन शारीरिक संबंध बनाकर मृतिका के साथ उसने बलात्कार भी किया। बहन के साथ बलात्कार का रहस्य उदघाटन एवं लोक लाज के भय तथा अपनी सम्पति में हिस्सा कम हो जाने के आकोश में आरोपी के द्वारा अपनी बहन मृतिका का गमछे से गला दबा कर हत्या करना स्वीकार किये जाने पर भादवि की धारा 302, 376, 201 के तहत आज दिनांक 26.02.2024 को गिर0 कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।

सम्पूर्ण मामले में पुलिस अधीक्षक जशपुर के द्वारा एक टीम गठित की गयी जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप के मार्गदर्शन में मामले की पतासाजी एवं विवेचना के आवश्यक निर्देश दिये गये। पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पत्थलगांव हरीश पाटिल के नेतृत्व में चौकी प्रभारी नारायण साहू, प्रआर अनंत मिरास किस्पोट्टा, प्रआर. मोहन बंजारे, आर बुटा सिंह, मुकेश पाण्डेय, तुलसी रात्रे का विशेष योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!