संजीव शुक्ला पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज की अध्यक्षता में कुल 716 दोषमुक्त प्रकरणों की गई समीक्षा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बिलासपुर : संजीव शुक्ला भापुसे, पुलिस महानिरीक्षक, बिलासपुर रेंज द्वारा बिलासपुर रेंज के जिलों में दोषमुक्त प्रकरणों की समीक्षा की गई। समीक्षा में जिला बिलासपुर के 154, रायगढ़ के 91, कोरबा के 120, जांजगीर-चांपा के 83, मुंगेली के 51, गौ.पे.म. के 25, सारंगढ़-बिलाईगढ़ के 122, सक्ती के 70 कुल 716 प्रकरणां की समीक्षा की गई। इनमें सत्र प्रकरण के 104 तथा अन्य न्यायालयों के 612 प्रकरण रहे।

उपरोक्त 716 प्रकरणों में पीड़ित पक्षद्रोही होने से कुल 135, गुण-दोष के आधार पर 581 प्रकरणों में अपराधी दोषमुक्त होना पाया गया । विवेचक की त्रुटि से दोषमुक्त हुए 05 प्रकरणों में बिलासपुर, कोरबा व मुंगेली के क्रमशः 01-01, रायगढ़ के 2 प्रकरण पाये गये । इसमें संबंधित पुलिस अधीक्षकों को विवेचकों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए आश्यक कार्यवाही करने निर्देश दिये गये।

पुलिस महानिरीक्षक श्री शुक्ला द्वारा पूर्व में दोषमुक्त प्रकरणों की गई समीक्षा के दौरान पाये गये इंगित त्रुटियों पर कार्यवाही अविलंब करने हेतु निर्देशित किया गया।

उपरोक्त समीक्षा बैठक में समिति के सदस्य के रूप में विवेक शुक्ला, पुलिस अधीक्षक, जांजगीर-चांपा, माखनलाल पाण्डेय, संयुक्त संचालक अभियोजन, बिलासपुर तथा सुरेश कुमार साहु, उप संचालक अभियोजन, जांजगीर-चांपा उपस्थित रहे। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!