सोना-चांदी के दुकानदार को बातों-बातों में उलझाकर छलपूर्वक सोना चांदी का जेवर को लेकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को उड़िसा राज्य से किया गया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जांजगीर-चाम्पा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी पवन कुमार देवांगन उम्र 42 साल निवासी देवांगन मोहल्ला बलौदा थाना बलौदा द्वारा दिनांक 08 फरवरी 2023 को रिपोर्ट दर्ज कराया था कि हमेशा की तरह दुकान बंद करके दुकान में रखे सोना, चांदी का आभूषण को बैग में भरकर घर ले जाते थे। दिनांक 07 फरवरी 2023 रात्रि में दुकान को बंद कर आवेदक के पिता जी द्वारा सोना, चांदी का आभुषण को बैग में भरकर घर ले आया था। दिनांक 08 फरवरी 2023 को सुबह बैग को खोलकर देखा तो सोना-चांदी का आभुषण जुमला कीमत 4,50,000/- रूपये नहीं था। दुकान में लगे सीसीटीवी पूटेज को चेक किया तो दिनांक 07 फरवरी 2023 को एक अज्ञात व्यक्ति टोपी पहनकर, चेहरा में मॉस्क लगाकर चांदी का ताबीज दिखाओ कहकर बोला और 130/- रूपये में ताबीज खरीदा, इसी बीच आरोपी द्वारा लाकेट दिखाओ कहकर बातों-बातों में उलझाकर दुकान के दराज में रखे प्लास्टिक के डिब्बे से सोने के आभूषण को छलपूर्वक निकालकर ले गया। जिसकी रिपोर्ट पर थाना बलौदा में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 70/2023 धारा 420 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान थाना बलौदा पुलिस द्वारा दुकान में लगे सीसीटीवी का बारिकी से अवलोकन किया गया, अज्ञात आरोपी का पतासाजी की जा रही थी कि मुखबीर की सूचना पर आरोपी उड़िसा क्षेत्र का होना पता चलने पर आरोपी को उसके सकुनत से पकड़ा गया। जिसको हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर धोखाधड़ी करना स्वीकार किये जाने तथा आरोपी के कब्जे से बिक्री राशि 17,000/- रूपये नगदी बरामद किया जाकर विधिवत् गिरफ्तार कर दिनांक 28 फरवरी 2024 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। प्रकरण की विवेचना जारी है। इस प्रकरण की कार्यवाही में थाना प्रभारी मनोहर सिन्हा थाना प्रभारी बलौदा, हायक निरीक्षक कौशल सिदार, प्रधान आरक्षक गजाधर पाटनवार, आरक्षक युवराज सिंह, आरक्षक शहबाज अहमद, आरक्षक देवराज लसार का सराहनी योगदान रहा है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!