जशपुर जिले में 3 दिवसीय जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का होगा आयोजन, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च से खेलों का होगा शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : नगर 05 मार्च 2024/छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन व खेल एवं युवा कल्याण विभाग जशपुर के माध्यम से 08 मार्च, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य के बालिका-महिलाओं को खेलों के प्रति उत्साहित एवं बढ़ावा देने के उद्देश्य से 03 दिवसीय जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ 08 मार्च 2024 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में न्यूनतम 09 वर्ष की आयु होना अनिवार्य रखा गया है।

प्रतियोगिता में कुल छः खेलों का आयोजन किया जाएगा। 08 मार्च को फुटबॉल एवं व्हॉलीबॉल 09 मार्च को हॉकी एवं खो-खो तथा 10 मार्च को कबड्डी एवं एथलेटिक्स खेल के साथ समापन किया जाएगा। इस खेल में भाग लेने वाले इच्छुक बालिका-महिला खिलाड़ियों को निर्धारित पंजीयन फार्म में जानकारी देना होगा। जिसके लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग कलेक्टोरेट प्रथम तल कक्ष क्रमांक-108-109 में संपर्क कर पंजीयन फार्म प्राप्त कर सकते हैं। आयोजन के दिन भी आयोजन स्थल पंजीयन प्राप्त कर आयोजन प्रभारियों के समक्ष प्रातः 08.00 बजे तक जमा कर सकेंगे। आयोजन में भाग लेने वाले दूरस्थ खिलाड़ियों को यात्रा किराया भी दिया जाएगा। जिसके लिए निवास प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक की छायाप्रति के साथ बस टिकट एवं कार्यालय से दिए जाने वाले फार्म में जानकारी भरकर देना होगा। इस आयोजन में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। जिले के सभी बालिका-महिला खिलाड़ियों से अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर आयोजन को सफल बनाएं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!