एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में जशपुर जिला स्तरीय खेलकूद, सांस्कृतिक एवं बौद्धिक प्रतियोगिता सम्पन्न, प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में अपने प्रतिभा को प्रदर्शन करने का मिलेगा अवसर, आगामी 23 एवं 24 दिसम्बर को संभाग स्तरीय प्रतियोगिता सूरजपुर में होगा आयोजित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन एवं आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त बी.के. राजपूत के दिशा-निर्देश में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में विद्यालय स्तर की खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं बौद्धिक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों का विगत दिवस एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय सन्ना में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम बगीचा सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, आदिम जाति कल्याण विभाग विभाग के सहायक आयुक्त बी.के. राजपूत, बगीचा जनपद सीईओ विनोद सिंह, ग्राम पंचायम सन्ना की सरंपच श्रीमती रेशमा मिंज, श्रीमती काजल राय, नयू राम, श्रीमती ननकी नायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं एकलव्य विद्यालय के शिक्षक-कर्मचारी और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया कि बालक वर्ग के एथलेटिक 800 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर सुखरापारा एकलव्य विद्यालय के श्री गुलशन पैंकरा और द्वितीय स्थान पर घोलेंग के शिवकुमार एदगे रहें। इसी प्रकार 400 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर सुखरापारा के मोतीलाल पैंकरा और घोलेंग के साहील मांझी, 200 मीटर दौड़ में प्रथम पर सुखरापारा के मधुवन, द्वितीय स्थान पर घोलेंग के प्रियांशु टोप्पो, 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर घोलेंग के शिवकुमार एदगे, द्वितीय स्थान पर सुखरापारा के अमन खलखो रहें।

गोला फेक में प्रथम स्थान घोलेंग के अनुदीप लकड़ा, द्वितीय स्थान पर सुखरापारा के दिलीप कुमार, तावा फेक में प्रथम स्थान पर घोलेंग के अनुदीप लकड़ा, द्वितीय स्थान पर सुखरापारा के मोतीलाल पैंकरा, भाला फेक में प्रथम स्थान पर घोलेंग के दिलीप कुमार व द्वितीय स्थान पर प्रतीक राम, पैदल चाल में प्रथम स्थान पर घोलेंग के सुशांत लकड़ा, 400 मीटर रिले रेश में प्रथम स्थान पर घोलंेग के सुशांत लकड़ा एवं साथी, द्वितीय स्थान पर सुखरापारा के अनुज टोप्पो एवं साथी, ऊंची कूद में प्रथम स्थान पर घोलेंग के सुशांत लकड़ा, द्वितीय स्थान सुखरापारा के हर्शराज निकुंज, और लम्बी कूद में प्रथम स्थान पर घोलेंग के अनुदीप लकड़ा, द्वितीय स्थान पर सुखरापारा के श्री अमल लकड़ा विजेता रहे।

बालिका वर्ग की बालीबॉल, कबड्डी, खो-खो, हैण्डबॉल में प्रथम स्थान पर सन्ना एकलव्य विद्यालय की टीम और बालक वर्ग के बालीबॉल, कबड्डी में प्रथम स्थान पर सुखरापारा एवं फुटबाल में प्रथम स्थान घोलेंग एकलव्य विद्यालय की टीम ने प्राप्त किया। तात्कालीक भाषण में प्रथम स्थान सन्ना की कु. हर्षिता भगत, द्वितीय स्थान घोलेंग के तपेश्वर साय, निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सन्ना की कु. स्नेहा भगत, द्वितीय स्थान सुखरापारा के लिवेश पैंकरा, वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रथम पर सन्ना की कु. खुशबू पैंकरा, द्वितीय स्थान घोलेंग की कु. पिंकी नाग, प्रश्न मंच में प्रथम स्थान घोलेंग की कु. तिलोत्तमा पैंकरा, द्वितीय स्थान ढुढरूडांड़ की कु. सपना पैंकरा, पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ढुढरूडांड ़की कु. समीक्षा कुजूर, चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सन्ना की  कु. कामना सिंह, द्वितीय स्थान सन्ना की कु. भावना सिंह ने प्राप्त किया है।

सांस्कृतिक प्रतियोगिता में एकल गीत में प्रथम सन्ना की कु. सोनिया पन्ना, सामूहिक गीत में प्रथम सन्ना की कु. भावना पैंकरा एवं साथी, एकल नृत्य प्रथम घोलेंग की कु. याचिका मिंज एवं सामूहिक नृत्य में प्रथम स्थान सन्ना की कु. आकृति लकड़ा एवं साथियों ने प्राप्त किया है। बालिका वर्ग के एथलेटिक्स 800 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान घोलेंग की कु. प्रियांजली टोप्पो, द्वितीय स्थान सन्ना की कु. सुनीता बाई, 400 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान सन्ना की कु. इच्छा एक्का, द्वितीय स्थान सम्मा खेस्स, 200 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान घोलेंग की कु.कलीसा भगत, द्वितीय स्थान ढुढरूडांड की कु. मेघा सुचिता सिंह ने प्राप्त किया।

गोला फेक में प्रथम स्थान सन्ना की कु. अंजली पैंकरा, द्वितीय स्थान ढुढरूडांड़ की कु. महिमा केरकेट्टा, तावा फेक में प्रथम स्थान ढुढरूडांड़ की कु.महिमा केरकेट्टा, द्वितीय स्थान सन्ना की कु. अंजली पैकरा, भाला फेक में प्रथम स्थान सन्ना की कु. अंजली पैंकरा, द्वितीय स्थान पर घोलेंग की कु. अलिशा भगत, पैदल चाल प्रथम स्थान सन्ना की कु. अनिता सिंह, द्वितीय स्थान घोलेंग की कु. अंजली बागे, 400 मीटर रिले रेश में प्रथम स्थान सन्ना की कु. कामिनी सिंह एवं साथी, द्वितीय स्थान सन्ना की कु. अलिशा भगत एवं साथी, उंची कूद में प्रथम स्थान सन्ना की कु. आकृति लकड़ा, द्वितीय स्थान घोलेंग  की कु. अलिशा भगत, लम्बी कूद में प्रथम स्थान घोलेंग के कु. अलिशा भगत, द्वितीय स्थान सन्ना के कु. आकृति लकड़ा ने प्राप्त किया है।

जिला स्तरीय के कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 23 एवं 24 दिसम्बर 2021 को संभाग स्तरीय प्रतियोगिता सूरजपुर में अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा, इनके साथ कुल 13 सदस्यीय मार्गदर्शक दल जिसमें प्राचार्य, व्यायाम अनुदेशक, छात्रावास अधीक्षक एवं विद्यालयों के शिक्षकों की टीम भी आवश्यक सहयोग के लिए सूरजपुर प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार संभाग स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी 28,29 एवं 30 दिसम्बर 2021 को रायपुर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सम्मिलित होंगे। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों को रायपुर भ्रमण कराया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!