तमनार पुलिस ने आठ साल से लूट के फरार आरोपी को पकड़ा, गिरफ्तार कर भेजा गया रिमांड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : एसपी श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा क्राइम मीटिंग में गंभीर अपराधों में फरार चल रहे आरोपियों को लेकर नाराजगी जताई थी और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश सभी थाना, चौकी प्रभारी को दिया गया है। जिसे लेकर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा द्वारा धरमजयगढ़ डिवीजन के थाना द्वारा धारा 173(8) सीआरपीसी के अंतर्गत चालान पेश किए गए आरोपियों की सूची तैयार करा कर नए सिरे से आरोपियों की पतासाजी का निर्देश दिया गया, जिस पर तमनार पुलिस को पिछले 8 साल से फरार आरोपी लखन साहू (32 साल) निवासी सोनूमुडा जूटमिल को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है। आरोपी वर्ष 2016 के लूटपाट के मामले में फरार था।

आरोपी की पतासाजी के दौरान थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आर्शीवाद राहटगांवकर को आरोपी लखन साहू के गिरफ्तारी के भय से अपनी पहचान छिपा कर उड़ीसा, रायगढ़ में रहने की जानकारी मिली। थाना प्रभारी लगातार मुखबीरों के माध्यम से आरोपी पर निगाह रखे हुए थे, जिसके कल जूटमिल में देखे जाने की जानकारी पर तत्काल स्टॉफ रायगढ़ रवाना किया गया, जिनके द्वारा आरोपी लखन साहू को हिरासत में लेकर थाना लाया गया। आरोपी ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ ग्राम झिंगोल, गायत्री फार्म हाउस के पास एक बुर्जुग से रूपयों की लूटपाट कर रकम को आपस में बांट लेना बताया। आरोपी से लूट की रकम से खरीदी एक मोबाइल की जप्ती कर रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी की पतासाजी गिरफ्तारी में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आर्शीवाद राहटगांवकर के साथ सहायक उप निरीक्षक नरसिंह यादव, आरक्षक अनूप मिंज और राजेन्द्र राठिया की अहम भूमिका रही है।

जाने क्या था मामला ?

3 नवंबर 2016 को कोतरारोड़ रायगढ़ में रहने वाले राकेश कुमार अग्निहोत्री (उम्र करीब 60 वर्ष) शिवम ट्रेडर्स रायगढ़ से किराना सामानों की खरीदी करने वालों से उधारी रकम वसूली के लिए मोटर साइकिल हीरो होंडा में तमनार गया हुआ था, जो क्षेत्र के कई किराना दुकानदारों से रकम वसूल कर वापस रायगढ़ लौट रहा था। जिसे ग्राम झिंगोल गायत्री फार्म हाउस के पास तीन लड़के मोटर सायकल में आकर उसके मोटर साइकिल को पीछे से ठोकर मारे जिससे राकेश अग्निहोत्री जमीन में मोटर साइकिल सहित गिर गया। अज्ञात तीन लड़कों ने राकेश अग्निहोत्री के रूपयों से भरा बैग जिसमें करीब 2,46,000/- रूपये थे, बैग सहित लूट कर भाग गए। तमनार पुलिस द्वारा लूटपाट का अपराध अज्ञात आरोपियों पर दर्ज कर शीघ्र ही लूटपाट को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, घटना में शामिल आरोपी लखन साहू घटना के बाद से फरार था, जिसके विरूद्ध धारा 173 (8) सीआरपीसी के अंतर्गत चालान न्यायालय में पेश किया गया था। पतासाजी के दौरान आरोपी लखन साहू के गिरफ्तारी के भय से अपनी पहचान छिपा कर उड़ीसा, रायगढ़ में रहने की जानकारी मिली, जिसे कल रात गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!