तमनार पुलिस ने नाबालिग बालिका को भगा ले जाने वाले युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा गुम बच्चों की जांच में गंभीरता बरतने के दिए गए निर्देशों के पालन में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांकर के नेतृत्व में पिछले 11 माह से लापता बालिका को काफी प्रयास के बाद तमनार पुलिस ने खोज निकाला।

लापता बालिका के पिता द्वारा 3 अप्रैल 2023 को थाना तमनार में 30 मार्च को बालिका स्कूल जाने के लिए घर से निकलना और वापस नहीं आने की जानकारी देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया था, जिस पर थाना तमनार में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 363 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया। जांच के दौरान बालिका का अमित कुमार चौहान (24 साल) निवासी सुखवासु पारा लैलूंगा के साथ होने की जानकारी मिली। संदेही अमित कुमार भी घर से लापता था, जिसके रायपुर में होने की जानकारी मिली थी। तमनार पुलिस टीम पूर्व में बालिका और संदेही को पता तलाश करते रायपुर गई थी किन्तु दोनों वहां भी नहीं मिले। दोनों की तमनार पुलिस लगातार पतासाजी कर रही थी किंतु दोनों का पता नहीं चल पा रहा था। दोनों घर परिवार वालों के संपर्क में भी नहीं थे।

आज दोनों के गांव आने की जानकारी थाना प्रभारी तमनार को लगाए मुखबिरों से मिलने पर तत्काल पुलिस टीम लैलूंगा रवाना किए, जहां संदेही अमित कुमार के पास बालिका मिली। बालिका को दस्तयाब कर महिला पुलिस अधिकारी से कथन कराया गया, जिसमें उसने अमित चौहान द्वारा शादी करने की बात कह कर भाग ले जाना और शारीरिक संबंध स्थापित करना बताई। बालिका के कथन और मेडिकल पश्चात प्रकरण में दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट की धाराएं विस्तारित कर आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पश्चात जेल दाखिल किया गया है। इस प्रकरण की संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर, सहायक उपनिरीक्षक खेमराज पटेल, प्रधान आरक्षक देव प्रसाद राठिया, महिला प्रधान आरक्षक उषा रानी तिर्की, आरक्षक सनत कंवर की विशेष भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!