प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मिलेगी बेहतर से बेहतर सुविधाएं: कलेक्टर श्री बंसल

Advertisements
Advertisements

ज्ञानगुड़ी योजनांतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चयनित अभ्यर्थियों के उन्मुखीकरण के लिए हुई कार्यशाला एवं परिचर्चा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जगदलपुर, कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बस्तर के युवाओं को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। श्री बंसल आज जगदलपुर के टाउन हाल में ज्ञानगुड़ी योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए चयनित युवाओं के एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला और परिचर्चा को संबोधित कर रहे थे।

कलेक्टर श्री बंसल ने कहा कि बस्तर के अभ्यर्थियों को संघ और राज्य लोक सेवा आयोग तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बेहतर से बेहतर वातावरण और संसाधन उपलब्ध कराने के लिए ज्ञानगुड़ी योजना बस्तर जिला प्रशासन द्वारा प्रारंभ की गई है। इसे आदर्श स्वरुप में स्थापित करने में कोई कसर नहीं रखी जाएगी। बस्तर के युवा भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के झंडे गाड़ सकें, इसके लिए राज्य के साथ ही देश के उत्कृष्ट कोचिंग संस्थानों के प्रशिक्षकों का मार्गदर्शन भी नियमित तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है, बस आवश्यकता है सकारात्मक सोच, कठिन परिश्रम और दृढ़ इच्छाशक्ति की। उन्होंने कहा कि लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अनुशासन का विशेष महत्व है तथा इस संस्थान में भी अनुशासन का पालन पर विशेष जोर दिया जाएगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने परीक्षा के बदलते स्वरुपों के संबंध में जानकारी देते हुए युवाओं को अद्यतन रहने की आवश्यकता बताई। आईपीएस सुश्री अंकिता शर्मा ने प्रतियोगी परीक्षाओं के विभिन्न प्रविधियों के संबंध में जानकारी दी। नगर निगम आयुक्त श्री प्रेम पटेल ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अपनाई जाने वाली रणनीतियों के संबंध में जानकारी दी। विशेष आमंत्रित प्रशिक्षक सीईएफ दुर्ग के फाउंडेशन डायरेक्टर के श्री रविन्द्रनाथ पाणीग्राही तथा पाथ आईएएस एकेडमी के हामिद खान ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस अवसर पर आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त श्री विवेक दलेला, जिला मिशन समन्वयक श्री अशोक पांडेय सहित अन्य अधिकारी एवं प्रतिभागी युवा उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!