कुनकुरी खेल मैदान पर आयोजित हुआ स्वतंत्रता दिवस समारोह, कोरोना प्रोटोकाॅल के अन्तर्गत नही हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

Advertisements
Advertisements

जशपुर/कुनकुरी. स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ का मुख्य शासकीय समारोह नगर के प्रतिष्ठित खेल मैदान पर आयोजित किया गया। कोरोना संक्रमण काल के अन्तर्गत जारी दिशा निर्देशों के अनुसार समारोह को संक्षिप्त रूप से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में ध्वजारोहण जनपद पंचायत की अध्यक्ष अंजना कुजूर द्वारा किया गया। शासकीय कन्या शाला की छात्राओं के द्वारा राष्ट्रगान गाया गया जिसके उपरांत शांती के प्रतीक श्वेत कपोत का आसमान में छोड़ा गया। भारत माता की जय, स्वतंत्रता दिवस अमर रहे के नारो के साथ समारोह का समापन किया गया।

स्वतंत्रता दिवस पर किया गया पौधारोपण

शासकीय कन्या शाला मुख्य द्वार के समीप आरक्षित प्रांगण में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा वन विभाग के सहयोग से पौधारोपण का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। इस आयोजन के अन्तर्गत विभिन्न प्रजातियों के फूल व बागवानी के पौधे लगाये गये तथा इनके संरक्षण का संकल्प लिया गया।

जगह जगह मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

नगर पंचायत क्षेत्र कुनकुरी के अन्तर्गत समस्त शासकीय कार्यालयों, विद्यालयों, बैंक परिसरों, राजनैतिक कार्यालयों एवं निजी प्रतिष्ठानों में भी आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण करा स्वतंत्रता पर्व मनाया गया। कोरोना संक्रमण काल में जारी निर्देश के कारण सभी जगह समारोह को संक्षिप्त रूप से आयोजित किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!