देवगढ़ मेला के दौरान आपार जनसमूह के बीच अपने परिजनों से अलग होकर तीन दिनों में गुम हुए 48 नाबालिग बच्चों की सरगुजा पुलिस द्वारा की गई सकुशल बरामदगी, नाबालिगों को किया गया उनके परिजनों के सुपुर्द.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा जिले के उदयपुर थाना अंतर्गत तीन दिवसीय देवगढ़ मेला का दिनांक 08 मार्च 24 से 10 मार्च 24 तक आयोजन किया गया था। मेला में प्रतिदिन आपार जनसमूह के शामिल होने एवं इस बीच अपने परिजनों से नाबालिगों के बिछड़ने की घटनाओ को रोकने एवं बच्चों एवं परिजनों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने एवं देवगढ मेला के दौरान अप्रिय घटना को रोकने सरगुजा पुलिस द्वारा मेला स्थल पर अस्थाई पुलिस सहायता केंद्र की स्थापना की गई थी और सरगुजा पुलिस द्वारा नाबालिगों के अपने परिजनों से बिछड़ने की सूचना प्राप्त होने पर या किसी अनजान नाबालिग के मिलने पर त्वरित सहायता उपलब्ध कराने हेतु मेला स्थल में कार्यरत पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का नंबर पोस्टर बैनर के माध्यम से जारी कर आम नागरिकों को सूचना देने जागरूक किया गया था। पुलिस टीम द्वारा आम नागरिकों को प्रतिदिन नाबालिगों के सम्बन्ध में जागरूक किया जा रहा था।

सरगुजा पुलिस के नाबालिग बच्चों के गुम होने/मिलने की सूचना प्रदान करने के अभियान को आम नागरिकों का अच्छा प्रतिसाद प्राप्त हुआ। देवगढ़ मेला के तीन दिनों के दौरान कुल 48 नाबालिग बच्चों के अपने परिजनों से बिछड़ने की सूचना प्राप्त हुई थी, सूचना पर देवगढ़ मेला पुलिस सहायता केंद्र टीम द्वारा अविलम्ब कार्यवाही करते हुए सभी 48 नाबालिगों की सकुशल बरामदगी की गई एवं नाबालिगों को उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया। परिजन अपने बच्चों को सकुशल देख सरगुजा पुलिस के इस अभियान के प्रति सराहना व्यक्त किये। सरगुजा पुलिस द्वारा आम नागरिकों के हित एवं सुरक्षा हेतु कई अभियान चलाये जा रहे हैं, जिसका बेहतर प्रतिसाद प्राप्त हो रहा हैं। सरगुजा पुलिस आम नागरिकों की सेवा एवं सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!