प्रकरण में आया इतना मोड़ की पुलिस भी चकरा गई!!…लूटेरों को ढूंढ़ने निकली पुलिस तो पता चला कि हुई है ठगी….फिर ठग भी हो गये लापता और प्रार्थी भी हुए गायब……तीन दिन बाद भी दोनों कुनकुरी पुलिस की पहूंच से दूर…..पढ़ें अपराध की चौंकाने वाली ख़बर……

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, कुनकुरी: अपराध में पुलिस को आरोपियों की तलाश करते तो कई बार देखा सुना गया है पर अपराध के बाद पुलिस प्रार्थी को भी ढूंढ रही है ऐसी ख़बर विरले ही सुनने को मिलती है। ख़बर पढ़ कर आश्चर्य में न पड़े ! इस पूरे प्रकरण में इतने मोड़ आये की अपराध से ज्यादा दिलचस्प अपराध होने और उसके पीछे की कहानी है।

बता दे कि मामला कुनकुरी पुलिस थाना क्षेत्र का है और कुनकुरी पुलिस आरोपियों को तो ढूंढ़ ही रही है साथ ही मामले के प्रार्थी को भी थाने आकर शिकायत दर्ज कराने में प्रयासरत है। घटना विगत कुछ दिनों पूर्व की है। घटनाक्रम इस प्रकार है कि कुनकुरी पुलिस को मौखिक सूचना मिलती है कि एक सोना व्यापारी के साथ लूट की घटना हुई है, जिसके बाद कुनकुरी पुलिस लुटेरांे को ढूंढने लग जाती है। आसपास नाकाबंदी कर खोजबीन की कार्यवाही करते हुए जंगल पहाड़ की खाक छान लेती है। तीन घण्टे की मशक्कत के बाद लूट का मामला ठगी में बदल जाता है और पुलिस लूटेरों के स्थान पर ठगों को ढूंढ़ने के काम में लग जाती है। चार लाख रूपये की लूट का मामला असली सोना बताकर नकली सोना थमा कर ठगने में अचानक बदल जाता है।

कुनकुरी पुलिस ठगी के आरोपियों को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पहचान कराकर खोजबीन प्रारंभ कर तो देती है लेकिन मामले में अभी तक सोना व्यापारी द्वारा कोई लिखित रिपोर्ट दर्ज नही कराये जाने की जानकारी मिली है। कुनकुरी पुलिस ने व्यापारी से तीन से चार दिन बीत जाने के बाद भी लिखित शिकायत प्राप्त होने की पुष्टि नही की है।

इस पूरे मामले में सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि लूट का मामला ठगी में कैसे बदला ? यदि यह मामला ठगी का है तो बिना किसी पहचान या सत्यापन के इतनी भारी मात्रा में सोने की खरीदी करने से पहले बिल या कोई भी संबंधित दस्तावेज न तो लिया गया और न ही विक्रेता की पहचान की गई। सपेरो के रूप में आये सोना बेचने वालों से बेचे जा रहे सोना के संबंध में कोई भी दस्तावेज न मांगना और उन्हे न पहचानते हुए इतना बड़ा सौदा क्षेत्र में चल रहे अवैध सोना खरीद बिक्री की ओर ईशारा करता है। कही इस ठगी की आड़ में चोरी का या नकली सोना खपाने का षड़यंत्र तो नही था। इस बात को वारदात की रिपोर्ट न होने से बल भी मिल रहा है। अब पुलिस के लिये क्षेत्र में चल रहे इस अवैध व्यापार पर भी नज़र रखने और कार्यवाही करने का नया काम मिल गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!