अपने ही सगे बड़े भाई को लोहे की तवा से पीट-पीट कर मौत के घाट उतारने वाले आरोपी को सूचना मिलने के बाद चंद घंटे में किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जांजगीर-चांपा : मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि मृतक राजू सूर्यवंशी निवासी बघौदा थाना चाम्पा अपने परिवार के साथ ग्राम कुरूभांठा भूपदेवपुर (रायगढ़) में रहकर J.S.W. भूपदेवपुर रायगढ़ में मजदूरी का काम करता था। उसके गांव के घर में माता-पिता एवं उसके भाई लोग एक ही घर में रहते थे, माह जनवरी 2024 में कुरूभांठा से गांव बधौदा आयें थे और अपने परिवार के साथ एक ही घर में रहते थे। दिनांक 26.03.2024 को सुबह करीबन 07.00 बजे मृतक राजू सूर्यवंशी अपने पत्नी को बोला की मेरा पेंट शर्ट और पर्स को दो मैं काम तलासने के लिए भुपदेवपुर रायगढ़ जाउंगा, तब उसके पत्नी बोली की पर्स को नहीं देखी हू, पति-पत्नी दोनो आपस में बातचीत हो रहा था, इसी बीच मृतक का छोटा भाई आरोपी समीर सूर्यवंशी आया और घरेलू विवाद को लेकर अपने बड़े भाई राजू सूर्यवंशी को गाली गलौच करते हुए लोहे की तवा से ताबड़ तोड़ सिर में प्राण घातक हमला कर चोट पहुंचाया, जिसको आरोपी द्वारा उचित इलाज के लिए जिला अस्पताल जांजगीर ले गयें जहां डाक्टर साहब द्वारा चेक करने उपरान्त फौत होना बतायें, और मृतक के शव को पूनः अपने घर बघौदा ले आयें, जिसकी सूचना थाना चाम्पा पुलिस को मिलने पर तत्काल घटना स्थल गया, निरीक्षण कर शव का पंचनामा कार्यवाही में लिया जाकर शव का पीएम कराया गया, शार्ट पीएम रिपोर्ट में मृतक का मृत्यु गंभीर चोट लगने से होना लेख कियें जाने पर आरोपी के विरूद्ध थाना चाम्पा में अपराध क्रमांक 152/2024 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना दौरान आरोपी समीर सूर्यवंशी उम्र 22 साल निवासी बघौदा को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ कर मेमोरण्डम कथन लिया गया गया जिसके द्वारा घरेलू विवाद को लेकर लोहे की तवा से मारकर हत्या करना बताए और आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे की तवा को बरामद किया गया है आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा सदर का सबुत पाये जाने से विधिवत् गिरफ्तार कर दिनांक 27.03.2024 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। प्रकरण में विवेचना जारी है। आरोपि की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी चाम्पा का सराहनीय योगदान है।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!