सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ व गिरफ्तारी की कार्यवाही जारी : नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में एक आरोपी हुआ गिरफ्तार, वैधानिक कार्यवाही कर भेजा गया है न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी त्वरित एवं तेजी से की जा रही है। पुलिस की सख्त कार्यवाही से निश्चित् रूप से असामाजिक तत्वों पर नकेल कसी जा सकेगी। इसी क्रम में थाना बतौली पुलिस द्वारा नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।  

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 05 अप्रैल 2024 को नाबालिग पीड़िता के पिता द्वारा इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि दिनांक 04 अप्रैल 2024 को रात्रि करीब 08:00 बजे पीड़िता घर के सामने बर्तन धो रही थी, कि उसी दौरान बतौली निवासी अभय गुप्ता उर्फ पण्डारी आया और पीड़िता से पीने का पानी मांगने के बहाने जबरदस्ती बलपूर्वक मुंह बंद करके खींचकर घर के पीछे ले गया तथा पीड़िता द्वारा जैसे-तैसे मुंह खोली और चिल्लाकर आवाज दिया गया। गवाहों के आने से आरोपी अभय गुप्ता वहां से नाबालिग पीड़िता को छोड़कर भाग गया। आरोपी द्वारा नाबालिग पीड़िता को जबरन बलपूर्वक घर के पीछे दुष्कर्म करने के नियत से ले जा रहा था, हाथ पकड़ने से पीड़िता के दाहिने हाथ में सूजन हो गया। जिस पर सदर धारा 354 भादवि एवं पॉक्सो एक्ट की धारा 8 के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

प्रकरण में घटना करने के बाद आरोपी अभय गुप्ता उर्फ पण्डारी उम्र 22 वर्ष निवासी मेन रोड़ बतौली थाना बतौली अपने सकुनत से फरार हो गया था, जिसकी पता-तलाश एवं गिरफ्तारी का हरसंभव प्रयास किया जा रहा था। किन्तु आरोपी द्वारा अपना स्थान बदलने के कारण पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। इसी दौरान मुखबीर की सूचना एवं तकनीकी माध्यम से आरोपी की उपस्थिति अम्बिकापुर स्थित गांधीनगर में होने की जानकारी मिली, पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की गई एवं गिरफ्तारी कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

इस प्रकरण की कार्यवाही में थाना बतौली से प्रधान आरक्षक छत्रपाल, आरक्षक राजेश खलखो, आरक्षक रामदेव सिंह, आरक्षक सुल्तान अहमद, आरक्षक ओमप्रकश गुप्ता, आरक्षक सुनील, आरक्षक अशोक, महिला आरक्षक मेरी क्लारेट एवं सैनिक जसमन राम इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!