नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी के प्रकरण में एक आरोपी गिरफ्तार, पीड़ित पक्ष को महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी के पद पर नौकरी लगाने का दिया गया था प्रलोभन, आरोपी द्वारा पीड़ित पक्ष से की गई 10 लाख रूपये की धोखाधड़ी.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी जारी है।  इसी क्रम में थाना गांधीनगर पुलिस द्वारा नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी गई है।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 22 फरवरी 2024 को पीड़ित पक्ष द्वारा इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है कि आरोपी संजय कुमार गुप्ता और किशोर कुमार गुप्ता के द्वारा पीड़ित पक्ष के दोनों लड़कियों को महिला बाल विकास अधिकारी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर प्रलोभन देकर 10 लाख रूपये की धोखाधड़ी की गई है। उनके द्वारा पीड़ित पक्ष से नगदी राशि 07 लाख रूपये एवं शेष 03 लाख रूपये बैंक खातों के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया गया है। आरोपियों द्वारा पीड़ित पक्ष को झूठा प्रलोभन देकर बताया गया कि उनकी पहुंच मंत्रालय तक है। उक्त आरोपियों का कृत्य सदर धारा 420, 34 भादवि का पाए जाने से उनके विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मामला पंजीबद्ध होने के उपरांत विवेचना के दौरान आरोपीगण संजय कुमार गुप्ता व किशोर कुमार गुप्ता को दिनांक 27 फरवरी 2024 को नोटिस जारी कर थाना उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया था, आरोपियों द्वारा किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई न ही थाना उपस्थित हुए। आरोपी संजय कुमार गुप्ता को विधिवत् रूप से थाना तलब किया गया, पूछताछ के दौरान किसी प्रकार सहयोग नहीं किया गया। आरोपी के विरूद्ध अपराध घटित करना सबूत पाये जाने से चेकलिस्ट में गिरफ्तारी के कारणों को लेखबद्ध कर वैधानिक एवं गिरफ्तारी कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया। प्रकरण का दूसरा आरोपी फरार है, जिसकी पतासाजी जारी है.

इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी कार्यवाही में थाना गांधीनगर से सहायक निरीक्षक राकेश मिश्रा, आरक्षक अरविंद उपाध्याय, आरक्षक अनिल परिहार, सायबर सेल से प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!